बिहार

bihar

मोतिहारी नगर निगम की कार्यशैली से स्थानीय लोग नाराज, डुगडुगी बजाकर जताया विरोध

By

Published : Mar 16, 2022, 5:29 PM IST

मोतिहारी नगर निगम के खिलाफ लोगों में गुस्सा (Anger People Against Motihari Municipal Corporation) है. स्थानीय लोगों ने शहर की गंदगी को लेकर निगम के खिलाफ डुगडुगी बजाना शुरू कर दिया है. गंदगी, नाली की समस्या और क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर लोगों में नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त नाराजगी है.

मोतिहारी नगर निगम के खिलाफ लोगों में गुस्सा
मोतिहारी नगर निगम के खिलाफ लोगों में गुस्सा

मोतिहारी:बिहार के मोतिहारी नगर निगम (Motihari Municipal Corporation) ने बड़े बकायेदारों के यहां डुगडुगी बजाकर टैक्स वसूली का फरमान जारी किया है. जिसके जवाब में अब स्थानीय लोगों ने शहर की गंदगी को लेकर नगर निगम के खिलाफ डुगडुगी बजाना शुरू कर दिया है. नगर निगम के अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी प्रकट करते हुए, लोग डुगडुगी बजाकर टैक्स भुगतान के बदले अपना हक खोज रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी: नगर विकास विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरे वार्ड पार्षद, निकाला कैंडल मार्च

मोतिहारी नगर निगम के खिलाफ लोगों में नाराजगी: अभियान मोतिहारीनगर निगम के वार्ड नंबर 15 के राजेंद्र नगर के लोग डुगडुगी बजाकर अपने मुहल्ले में घूम रहे हैं और वहां की समस्याओं को लेकर नगर निगम के अधिकारियों को नींद से जगा रहे हैं. स्थानीय शैलेंद्र सिंह ने क्षतिग्रस्त सड़क और नाली के अलावा फैली गंदगी को लेकर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि- 'प्रतिष्ठित लोगों के दरवाजे पर डुगडुगी बजाने वाले अंधी और बहरी नगर निगम के अधिकारियों को जनता की शक्ति का अहसास नहीं है. हमलोग अपने हक के लिए नगर निगम के अधिकारियों के घर में डुगडुगी बजायेंगे.'

निगम के खिलाफ लोग डुगडुगी बजाकर जता रहे विरोध:'मुहल्ले में जलजमाव, सुअर और मच्छरों के प्रकोप से लोग परेशान हैं. नगर निगम प्रशासन बड़े बकायेदारों से टैक्स वसूली के लिए उनके घर पर डुगडुगी बजाकर प्रतिष्ठा का हनन कर रही है. जबकि मुहल्ले की गंदगी, जलजमाव, क्षतिग्रस्त नाली और सड़क से आमलोग परेशान हैं. इसलिए इन समस्याओं से परेशान आम लोग डुगडुगी बजाकर अपना हक मांग रहे हैं.'- राम भजन, स्थानीय

मोतिहारी शहर में फैली गंदगी: गौरतलब है कि नगर निगम प्रशासन, बड़े बकायेदारों के घर पर डुगडुगी बजाकर टैक्स वसूली कर रही है. जिसे आम लोग नगर निगम के कार्यशैली को प्रतिष्ठा का हनन बता रहे हैं. नाराज स्थानीय लोग अब आम लोगों की समस्या को लेकर डुगडुगी बजाकर नगर निगम प्रशासन से अपना हक मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी: डंपिंग यार्ड के निर्माण में हुई भ्रष्टाचार ने ली सफाईकर्मी की मौत, कर्मियों ने किया हंगामा

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details