बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: नीति आयोग की टीम पहुंची सदर अस्पताल, सरकारी सुविधाओं का किया ऑडिट

दिल्ली से आई नीति आयोग की टीम अस्पताल में सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं की जांच करने पहुंची थी. डॉ. ऋषिकेश के नेतृत्व में सदर अस्पताल का जायजा लिया गया. साथ ही सरकारी सुवाधओं की ऑडिटी भी की गई.

By

Published : Jul 23, 2019, 6:08 AM IST

Updated : Jul 23, 2019, 1:44 PM IST

बैठक

मोतिहारी: बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है. जिले के सदर अस्पताल में दिल्ली की नीति आयोग की टीम पहुंची. जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गई. दिल्ली से आई नीति आयोग की टीम अस्पताल में सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं की जांच करने पहुंची थी. डॉ. ऋषिकेश के नेतृत्व में सदर अस्पताल का जायजा लिया गया. साथ ही सरकारी सुवाधओं की ऑडिट की गई.

पेश है रिपोर्ट

वर्ष 2017-18 सुविधाओं की जांच
नीति आयोग की टीम ने वर्ष 2017-18 में अस्पताल में इलाज कराने आये मरीज और भर्त्ती मरीजों की सूची के अलावा मरीजों को अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराये गए सुविधाओं का जांच किया. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, एम्बुलेंस संचालन, दवा भंडार,आईसीयू समेत सभी वार्डों का गहन जांच किया. जिसमें कई त्रुटियां भी पाई गई. नीति आयोग की टीम को कई वार्ड के संचालन रजिस्टर अप टू डेट नहीं मिले. जिससे अधिकारी कपा भी हुए.

उपाधीक्षक का बयान
इस संबंध में सदर अस्पताल उपाधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि नीति आयोग की टीम जांच करने आई है. सदर अस्पताल के सभी वार्ड और मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन उनके काम में सहायता कर रहा है.

Last Updated : Jul 23, 2019, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details