बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: तिरुवाह में सीएचसी की स्थापना को लेकर कई गांव के लोगों ने की बैठक

पूर्वी चंपारण जिले के बंजरिया प्रखंड में एक सीएचसी का निर्माण होना है. जिसके लिये जगह चयन का काम चल रहा है. वहीं निरुवाह के लोगों ने सिकरहना नदी के उत्तर में अस्पताल के निर्माण को लेकर बैठक बुालई. जहां अस्पताल निर्माण के लिए आंदोलन तेज करने का संकल्प लिया गया.

By

Published : Apr 20, 2021, 7:10 AM IST

बैठक करते कई गांवों के लोग
बैठक करते कई गांवों के लोग

पूर्वी चंपारण(मोतिहारी): जिले के बंजरिया प्रखंड में प्रस्तावित अस्पताल निर्माणके लिए स्थल चयन पर लोगों में काफी आक्रोश है. बाढ़ प्रभावित तिरुवाह क्षेत्र के लोग अजगरी में अस्पताल निर्माण का विरोध कर रहे हैं. तिरुवाह के किसी क्षेत्र में सीएचसी निर्माण को लेकर आंदोलन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

तिरुवाह के लोगों का मानना है कि अजगरी में पहले से पीएचसी है. जो जिला मुख्यालय से काफी करीब है. इसी के चलते तिरुवाह के लोग सिकरहना नदी के उत्तर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़े: कोरोना टीके पर बड़ा फैसला : एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
तिरुवाह में अस्पताल निर्माण को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग के साथ ही स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. ग्रामीणों ने 1500 लोगों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को दिया है.

इसे भी पढ़े: Bihar Corona Update: एक दिन में फिर 7487 नये केस मिले, 24 घंटे में 41 लोगों की मौत

ग्रामीणों ने की बैठक
अस्पताल निर्माण की मांग को लेकर तिरुवाह के कई गांवों के लोगों की बैठक बुढ़वा मंदिर में आयोजित हुई. जहां सीएचसी का निर्माण तिरूवाह में कराने को लेकर आंदोलन तेज करने का संकल्प लिया गया. इस बैठक की अध्यक्षता मनटुन श्रीवास्तव ने की. गौरतलब है कि बंजरिया में एमसीडीपी से एक सामुदायिक स्वास्थय केंद्र की स्थापना होनी है. जिसकी स्थापना प्रखंड कार्यालय के समीप कराने के लिए स्थल चयन का कार्य चल रहा है. जबकि तिरुवाह के लोग सिकरहना नदी के उत्तर में सीएचसी निर्माण की मांग कर रहे हैं. ताकि तिरुवाह के एक बड़ी आबादी को इसका लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details