बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्वी चम्पारण: जिले में चलाया जा रहा मास्क चेकिंग अभियान, अबतक वसूला गया लगभग ढ़ाई लाख रुपया जुर्माना

पूर्वी चम्पारण जिला प्रशासन की ओर से जिले में मास्क चेकिंग अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. प्रशासन की ओर से मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है. जिला प्रशासन की ओर से अबतक मास्क नहीं लगाने वालों से लगभग ढ़ाई लाख रुपय की वसूली की गई है.

By

Published : Apr 26, 2021, 2:41 AM IST

मास्क चेकिंग करते अधिकारी
मास्क चेकिंग करते अधिकारी

पूर्वी चम्पारण(मोतिहारी):राज्य सरकार के निर्देश परजिला प्रशासन की ओर सेमास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जिले के सभी अनुमंडल और प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के घरों से निकले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है. विगत एक अप्रैल से 24 अप्रैल तक हुए मास्क जांच के दौरान बिना मास्क के घरों से निकले कुल 5115 लोगों से जुर्माना वसूला गया है. जिनसे कुल 2 लाख 55 हजार 750 रूपया जुर्माने की राशि वसूल की गई है.

इसे भी पढ़े: NMCH में कोरोना से 11 की मौत, 3 मरीजों ने ऑक्सीजन खत्म होने से तोड़ा दम

लगभग ढ़ाई लाख रुपया वसूला गया जुर्माना
जिले के रक्सौल अनुमंडल में 53,350 रुपया, चकिया अनुमंडल में 47,950 रुपया , सिकरहना अनुमंडल में 57,350 रुपया, मोतिहारी अनुमंडल में 60,600 रुपया, अरेराज अनुमंडल में 18,250 रुपया और पकड़ीदयाल अनुमंडल में 18,250 रुपया जुर्माना वसूल गया है. वहीं मोतिहारी शहर में वाहन चेकिंग के दौरान कुल 2 लाख 20 हजार 500 रुपया वसूल किया गया है.

इसे भी पढ़े: कोरोना से लड़ाई में 'हांफ' रहा है बिहार, NMCH के बाद अब IGIMS में भी ऑक्सीजन की कमी

जारी रहेगा मास्क जांच अभियान
जिला प्रशासन की ओर से बिना के घुमने वाले लोगों के अलावा वाहन चालकों से वसूले गए जुर्माना के बारे में डीएम के हवाले से जानकारी देते हुए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी भीम शर्मा ने बताया कि मास्क चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा. उन्होंने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार मास्क पहन कर घरों से बाहर निकलने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details