बिहार

bihar

By

Published : Apr 7, 2021, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: दंतेवाड़ा में शहीद जवान के शहादत दिवस पर JDU नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

दंतेवाड़ा में 6 अप्रैल 2010 को नक्सली हमले में शहीद हुए मोतिहारी के सीआरपीएस जवान प्रकाश कुमार के शहादत दिवस पर जदयू नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. शहीद प्रकाश कुमार के तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर नेताओं ने उन्हें नमन किया.

शहीद को दी गई श्रद्धांजलि
शहीद को दी गई श्रद्धांजलि

मोतिहारी: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 6 अप्रैल 2010 को नक्सल इतिहास के सबसे बड़े नक्सली हमले में शहीदहुए मोतिहारी के सीआरपीएस जवान प्रकाश कुमार का शहादत दिवस मनाया गया.इस मौके पर जिला जदयू के मुख्य प्रवक्ता प्रो. दिनेश चंद्र प्रसाद के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. प्रो. दिनेश चंद्र प्रसाद के अलावा जदयू नेता सुनील भूषण ठाकुर समेत पार्टी नेता मोतिहारी के मिस्कॉट स्थित शहीद प्रकाश कुमार के घर पहुंचे. शहीद प्रकाश कुमार के तस्वीर पर पुष्पांजलि करके नेताओं ने उन्हें को नमन किया.

ये भी पढ़ें-पटनाः आकस्मिक निधन के बाद पैतृक गांव पहुंचा BSF जवान का पार्थिव शरीर, संगम घाट पर अंतिम विदाई

नहीं भुलाया जा सकता है शहीद के शहादत को
वहीं, इस मौके पर जिला जदयू के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि शहीद सीआरपीएफ इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के शहादत को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि समाज के लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि शहीद प्रकाश के परिवार को मान सम्मान दें. प्रो. दिनेश चंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाजिक न्याय का जो संकल्प है, उसे आगे बढ़ाने में जदयू कार्यकर्ता लगे हुए है. उन्होंने कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं ने शहीद प्रकाश कुमार के शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार के साथ हमेशा खड़ा रहने का संकल्प लिया है.

शहीद को दी गई श्रद्धांजलि

हर संभव मदद का दिया आश्वासन
प्रो. दिनेश चंद्र के साथ पहुंचे जदयू नेताओं ने शहीद प्रकाश कुमार के पिता ईश्वर राय से बात की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. नेताओं ने शहीद के दोनो पुत्रियों अनुष्का और आस्था को आशिर्वाद दिया और उन्हे हर संभव मदद का आश्वासन दिया. प्रो. दिनेश चंद्र ने बताया कि शहीद प्रकाश कुमार के पिता ईश्वर राय को अपने पुत्र के शहादत पर गर्व है और ऐसे पिता पर देश को गर्व है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details