बिहार

bihar

दिव्यांगों को मिली दिवाली की सौगात, 109 दिव्यांगों के बीच बांटे गए नि:शुल्क कृत्रिम अंग

By

Published : Oct 25, 2019, 9:59 PM IST

सामाजिक संस्था ब्रावो फाउंडेशन ने मोतिहारी के नगर भवन में दिव्यांग पुनर्वास शिविर के तहत 109 दिव्यांगों के बीच कृत्रिम अंगों का वितरण किया. साथ ही पोलियो से ग्रसित बच्चों को कैलीपर भी दिया गया.

शिविर

मोतिहारी:दिव्यांगों के लिए इस बार दीपावली ने खुशियों की सौगात लाई है. महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर सामाजिक संस्था ब्रावो फाउंडेशन ने दिव्यांगों के बीच कृत्रिम अंगों का वितरण किया. इसके अलावा संस्था ने पोलियो ग्रस्त बच्चों को नि:शुल्क कैलीपर भी बांटे.

109 लोगों के बीच बांटा कृत्रिम अंग
ब्रावो फाउंडेशन ने मोतिहारी के नगर भवन में दिव्यांग पुनर्वास शिविर का आयोजन किया. इस दौरान 109 लोगों के बीच कृत्रिम हाथ और पैर का नि:शुल्क वितरण किया गया. साथ ही पोलियो से ग्रसित बच्चों को कैलीपर भी दिया गया. कृत्रिम अंग लगने के बाद दिव्यांग काफी खुश नजर आए. इसके तहत 25 अक्टूबर को कृत्रिम अंग के इच्छुक दिव्यांगों का मेडिकल चेकअप के बाद रजिस्ट्रेशन किया गया था.

दिव्यांगों के बीच कृत्रिम अंगों का वितरण

कृत्रिम अंगों के वितरण का उद्देश्य
मौके पर मौजूद ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडे ने बताया कि दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के उद्देश्य से उनके बीच नि:शुल्क कृत्रिम अंगों का वितरण किया गया है. उन्होंने बताया कि अगले 3 साल में कुल 5 हजार लोगों के बीच नि:शुल्क कृत्रिम अंग वितरित करने का लक्ष्य है.

राकेश पांडे, चेयरमैन, ब्रावो फाउंडेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details