बिहार

bihar

By

Published : May 2, 2020, 8:32 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: प्रवासी लोगों के लिए बने क्वॉरेंटाइन सेंटर का DM ने किया निरीक्षण

डीएम शीर्षत कपिल अशोक के अनुसार स्पेशल ट्रेन से डेढ़ सौ प्रवासी मजदूर और छात्र-छात्राओं के आने की सूचना है. राजस्थान से आए लोगों को लाने के लिए एक मजिस्ट्रेट के साथ तीन बसें दानापुर भेजी जा चुकी हैं.

DM  sheershat kapil ashok
DM sheershat kapil ashok

मोतिहारी: कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन के कारण बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्र छात्राओं को वापस लाने के सरकारी निर्णय के बाद जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. लिहाजा प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में क्वॉरंटाइन सेंटर बनाया गया है. प्रवासी लोगों के लिए प्रखंड मुख्यालयों में बने सेंटरों का निरीक्षण करने जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक चिरैया, ढाका और घोड़ासहन पहुंचे. यहां की व्यवस्था देखने के बाद डीएम ने कई निर्देश भी दिए.

क्वॉरेंटाइन सेंटर पर होगा स्किल डेवलपमेंट का काम
जिलाधिकारी शीर्षत कपिल ने बताया कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए प्रखंड मुख्यालयों में बने क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर व्यवस्था का निरीक्षण किया है. क्वॉरंटाईन किए गए लोगों के रहने-खाने की व्यवस्था का भी जायजा लिया. उन्होंने बताया कि सेंटरों में रहने वाले प्रवासी मजदूरों के स्किल डेवलेपमेंट का काम भी यहां किया जाएगा.

अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते डीएम

दानापुर भेजी गई हैं तीन बसें
डीएम शीर्षत कपिल अशोक के अनुसार स्पेशल ट्रेन से डेढ़ सौ प्रवासी मजदूर और छात्र-छात्राओं के आने की सूचना है.राजस्थान से आए लोगों को लाने के लिए एक मजिस्ट्रेट के साथ तीन बसें दानापुर भेजी जा चुकी है. सरकार से बाकी दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों की सूची भी मिली है उन्हे लाने के लिए भी गाड़ी भेजी जा रही है. डीएम ने बताया कि जो जिस प्रखंड का होगा, उसे उसी प्रखंड मुख्यालय में बने क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details