बिहार

bihar

By

Published : Mar 2, 2021, 7:07 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: DM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की विकास योजनाओं की समीक्षा, दिए जरूरी दिशा निर्देश

डीएम कमलेश कुमार सिंह ने अविलंब पेंडिंग खत्म करने का निर्देश दिए. साथ ही लाभुकों का आवास पूर्ण होना सुनिश्चित कराने के लिए कहा. इसके अलावा डीएम ने बिहार लोहिया स्वच्छता मिशन योजना की समीक्षा के क्रम में लाभुकों को प्रोत्साहन राशि का अविलंब भुगतान करने के निर्देश दिए.

east champaran
east champaran

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी): जिले में उप विकास आयुक्त सह जिलाधिकारी कमलेश कुमार सिंह ने वीसी के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा बैठककी. इसमें प्रखंड वार प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की गई. इस दौरान जिलाधिकारी ने आवास योजना की प्रथम, द्वितीय और तृतीय किस्त की राशि समय पर लाभुकों के खाता में भेजने का निर्देश दिया.

प्रोत्साहन राशि के अविलंब भुगतान के निर्देश
डीएम ने अविलंब पेंडिंग खत्म करने का निर्देश दिए. साथ ही लाभुकों का आवास पूर्ण होना सुनिश्चित कराने के लिए कहा. इसके अलावा डीएम ने बिहार लोहिया स्वच्छता मिशन योजना की समीक्षा के क्रम में लाभुकों को प्रोत्साहन राशि का अविलंब भुगतान करने के निर्देश दिए. डीएम ने अधिकारियों को कहा कि इस योजना में प्रोत्साहन राशि भुगतान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

ये भी पढ़ेःबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.62 लाख के पार, अब तक 1541 लोगों की मौत

बीएलओ के मानदेय का शत प्रतिशत भुगतान
जिलाधिकारी कमलेश कुमार सिंह ने विधानसभा चुनाव के वाउचर को जांच कर अविलंब आवंटन की मांग करने का निर्देश दिया. ताकि सभी वाउचर को समेकित कर चुनाव आयोग से आवंटन की मांग की जाए. डीएम ने बीएलओ के मानदेय का शत प्रतिशत भुगतान करने के लिए अधिकारियों को कहा. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को पंचायत सरकार भवन की आवंटन विहित प्रपत्र में मांग करने का निर्देश दिया. इसके आधार पर विभाग से आवंटन प्राप्त किया जा सकेगा. डीएम ने नल जल योजना की जरूरत के हिसाब से राशि की मांग करने का भी निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details