बिहार

bihar

क्वारंटीनमोतिहारी: क्वारंटीन सेंटर पहुंचे DM और SP, प्रवासी मजदूरों के लिए बने खाना को खाया

By

Published : May 10, 2020, 7:37 AM IST

क्वॉरेंटाइन सेंटर की मिल रही शिकायतों का जायजा लेने मोतिहारी के डीएम और एसपी देर शाम निकल पड़े. इस दौरान उन्होंने तुरकौलिया में बने क्वारंटीन सेंटर पर खाना भी खाया.

क्वॉरेंटाईन सेंटर DM और SP
क्वॉरेंटाईन सेंटर DM और SP

मोतिहारी: लॉकडाउन के बाद दूसरे प्रदेशों से लौटे मजदूरों के लिए बने क्वारंटीन सेंटर पर अव्यवस्था की जानकारी मिल रही थी. ऐसे में डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीन चंद्र झा क्वारंटीन सेटरों का जायजा लेने पहुंचे. दोनो अधिकारियों ने तुरकौलिया के जयसिंहपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. सेंटर पर क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूरों से वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली.

क्वारंटीन सेंटर पर DM और SP

मजदूरों के लिए बने खाने को खाया
क्वारंटीन सेंटर के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने प्रवासी मजदूरों के लिए बने खाना को चखने की इच्छा जताई. तो कुछ देर के लिए वहां ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को विश्वास नहीं हुआ. फिर दोनो अधिकारियों ने मजदूरों के साथ बैठकर क्वारंटीन सेंटर पर उनके लिए बने खाना को खाया. यहां रह रहे मजदूर भी अपने साथ बैठकर अधिकारियों को खाते देख काफी उत्साहित दिखे.

सरकार के तय मानक के अनुसार हो व्यवस्था- डीएम
डीएम और एसपी ने खाना खाने के बाद संतोष जताया. साथ हीं सेंटर पर तैनात अधिकारियों के साथ स्थानीय बीडीओ और सीओ को निर्देश दिया कि सरकार के तय मानक के अनुसार क्वारंटीन सेंटर में रहने रह लोगों के लिए व्यवस्था करने में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. दोनों अधिकारियों ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया और क्वारंटीन पीरियड में सरकार और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश का पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details