बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रक्सौल से पटना के बीच डीलक्स बस सेवा शुरू

वित्तीय वर्ष 2020-21 में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से 82 नई बस खरीदी गई. मुख्यमंत्री ने बीते 2 मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

By

Published : Mar 12, 2021, 3:34 PM IST

बस सेवा शुरू
बस सेवा शुरू

रक्सौल (पूर्वी चम्पारण): भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमायी शहर से यात्रियों की विभिन्न सुविधाओं के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से नई डीलक्स बस सेवा का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्रतिष्ठान अधीक्षक राजीव नयन झा, शिक्षाविद डॉ. स्वयंभू शलभ ने फीता काटकर किया. निगम की विशेष सेवा रक्सौल से पटना के लिए चलाई गई है.

ये भी पढ़ें-पटना में कूड़ा गाड़ी की टक्‍कर से बच्‍चे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

'रक्सौल से पटना के लिए यह डीलक्स बस रक्सौल बस पड़ाव से सुबह 8.45 बजे खुलेगी और पटना गांधी मैदान से 9.30 बजे रक्सौल के लिए रवाना होगी. राज्य की जनता को सस्ती, सुव्यवस्थित और भयमुक्त यात्रा करने के लिए सरकार द्वारा यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है. भारत नेपाल सीमा क्षेत्र के लोगों को इस बस के संचालन से विशेष लाभ होगा और पटना आना-जाना अब और आसान हो जाएगा.'- राजीव नयन झा, प्रतिष्ठान अधीक्षक

बस सेवा का परिचालन
वहीं, डॉ. स्वयंभू शलभ ने रक्सौल बस पड़ाव के गेट पर बसों की समय सारणी और किराये का डिस्प्ले बोर्ड लगाने जाने की बात कही. साथ ही बस पड़ाव के सौंदर्यीकरण के साथ बसों की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रस्ताव प्रतिष्ठान अधीक्षक को दिया. उन्होंने कहा कि निगम की ओर से पीपीपी मोड पर रक्सौल से बेतिया, गोरखपुर, बनारस के लिए पहले से ही बसें चलाई जा रही है. आगे रक्सौल से रांची और टाटा के लिए भी जल्द बस सेवा आरंभ की जाएगी.

बस सेवा शुरू

82 नई बस खरीदी गई
बता दें कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से 82 नई बस खरीदी गई. जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री की ओर से बीते 2 मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इसी क्रम में मुख्यालय द्वारा मोतिहारी प्रतिष्ठान को भी दो नई बस आवंटित की गई है. जिनका परिचालन शुक्रवार से रक्सौल पटना मार्ग पर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details