बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Adani Congress Protest: अखिलेश सिंह बोले- 'पहले वाजपेयी और अब मोदी सरकार देश को बेच रही'

अदानी विवाद को लेकर बिहार में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बिहार के सभी जिलों में मार्च निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस नेताओं ने जांच कराकर दोषी पर कार्रवाई करने की मांग की. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि पहले बाजपेयी और अब मोदी सरकार में देश को बेचा जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 6, 2023, 5:53 PM IST

Congress protest Etv Bharat
Congress protest Etv Bharat

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह

मोतिहारी: देश में अदानी विवाद को लेकर बिहार में कांग्रेस सड़क (Congress protest in Bihar) पर उतर गई है. हिंडनबर्ग के रिपोर्ट के बाद देश के वित्तीय संस्थानों की स्थिति को लेकर लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है. पूरे बिहार में कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है. बिहार के पटना, मोतिहारी, नवादा, जमुई, मुजफ्फरपुर सहित सभी जिलों में कांग्रेस कमेटी की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने मोतिहारी में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने इस दौरान सरकार पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ेंःChapra Lynching: 'समाज में जहर फैलाने की कोशिश, पुलिस ने तुरंत लिया था एक्शन'- JDU

"राहुल गांधी बहुत पहले से सरकार को आगाह करते रहे हैं. वाजपेयी जी की सरकार में भी अरुण शौरी के नेतृत्व में विनिवेश मंत्रालय बना था. उस समय भी हमारे पूर्वजों की सम्पत्तियों को बेचने का काम किया गया था. मोदी सरकार में भी देश को बेचने का काम किया जा रहा है. एसबीआई और एलआईसी में एक-एक आदमी का पैसा है, अदानी समूह को कर्ज देने पर वह भी पैसा डूब जाएगा."-अखिलेश सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

मोतिहारी में कांग्रेस की हुंकारः जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाजार शाखा पर विरोध प्रदर्शन किया. जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राज्यस्तर के नेताओं ने भी भाग लिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी आज से नहीं, बल्कि बहुत पहले से सरकार को आगाह करते रहे हैं. बाजपेयी जी के सरकार में पहली बार अरुण शौरी के नेतृत्व में विनिवेश मंत्रालय का बना था. उस समय भी हमारे पूर्वजों की सम्पत्तियों को बेचने का काम होने लगा था. आज जब मोदी सरकार बनी है तो जिस एसबीआई और एलआईसी में एक-एक आदमी का पैसा है वह अदानी समूह को कर्ज दिया है.

पटना में कांग्रेस का प्रदर्शनः महानगर कॉग्रेस ने एलआईसी के शाखा के सामने प्रदर्शन किया है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शशि रंजन अपने समर्थकों के साथ गांधी मैदान पटना स्थित एसबीआई के मुख्यालय पर जमकर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने कहा कि इस मामले का जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की कमेटी बनाकर होनी चाहिए. लोकसभा में भी कांग्रेस इस मामले पर चर्चा करवाना चाहती है. मोदी सरकार अदानी ग्रुप को मदद करते रही है, जिससे की आम जनता का जो पैसा बैंक में रखा हुआ है उसे डूबने की आशंका बढ़ रही है.

केंद्र सरकार से स्पष्टीकरण की मांगः कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि कांग्रेस आज पूरे बिहार में स्टेट बैंक के सामने प्रदर्शन कर रही है. कहा कि जब तक जेपीसी बनाकर या सुप्रीम कोर्ट के जज की कमेटी बनाकर अदानी ग्रुप के इस शेयर को लेकर जांच नहीं करवाएगी तब तक कांग्रेस पूरे भारत में प्रदर्शन करता रहेगा. क्योंकि जानबूझकर नरेंद्र मोदी की सरकार इस मामले पर पर्दा डाल रखा है. अदानी ग्रुप को लगातार मदद कर रहा है. कांग्रेस ऐसे मामले में केंद्र सरकार से स्पष्टीकरण की मांग कर रहा है .

दरभंगा में विरोध प्रदर्शनः दरभंगा में LIC व SBI के कार्यालय के सामने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. दरभंगा ज़िला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आज देश में गंभीर संकट पैदा हो गई है. प्रधानमंत्री से मांग करते है कि सुप्रीम कोर्ट के जज से पूरे मामले की जांच कराई जाए. कांग्रेस पार्टी की माने तो गड़बड़ी की वजह से अदानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट आई है। उसका असर आम आदमी पर पड़ेगा। क्योंकि SBI और LIC ने भी इसमें निवेश कर रखा है.

जमुई में कांग्रेस ने मार्च निकालाः जमुई में कांग्रेस जिलाध्यक्ष की अगुवाई में मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया. हाथों में बैनर, पोस्टर, झंडा लेकर नारेबाजी करते हुए मार्च कर कचहरी चौक के पास स्थित एसबीआई बैंक के पास पहुंचा. कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है. सरकार ने एसबीआई और एलआईसी के द्वारा लाखों करोड़ लोन दिलवाया और एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारक और एसबीआई के 45 करोड़ खाता धारकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. जबतक सरकार मामले का संज्ञान नहीं लेगी तब तक प्रदर्शन होगा.

नवादा में अदानी को गिरफ्तार करने की मांगः नवादा जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सतीश कुमार उर्फ मंटन सिंह के नेतृत्व में एलआईसी कार्यालय नवादा का घेराव किया. इस दौरान अदानी ग्रुप को दिये गये ऋण की जांच करा दोषी को दंडित करने की मांग की गई. इसके पूर्व नवादा का जिला कार्यालय से जुलूस निकाला गया, जो विभिन्न स्थानों का भ्रमण करते हुए एलआइसी कार्यालय पहुंच जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने मोदी चोर है, अदानी को गिरफ्तार करो आदि नारे लगा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details