बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर हो रही साफ-सफाई, लॉकडाउन के बाद रेल परिचालन को लेकर सस्पेंस

लॉकडाउन 2.0 तीन मई को समाप्त हो रहा है. लोगों को उम्मीद है कि 3 मई के बाद ट्रेनों का परिचालन कुछ शर्त्तों के साथ शुरू हो सकता है. लेकिन ऐसा कोई संकेत रेलवे के तरफ से नहीं दिया जा रहा है.

By

Published : May 1, 2020, 7:09 PM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: कोविड-19 के कारण 3 मई तक लॉकडाउन है. लोगों की उम्मीदें लगी हैं कि केंद्र सरकार 3 मई के बाद कुछ ढ़ील देगी. ट्रेनों का परिचालन कुछ शर्तों के साथ शुरू हो सकता है. इसी कारण से बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई का काम चल रहा है.

बापूधाम मोतिहारी

ट्रेनों के परिचालन को लेकर लोगों के उम्मीदों के बीच रेलवे के तरफ से कोई ऐसा संकेत नहीं दिया गया है कि ट्रेन का परिचालन तीन मई के बाद शुरू हो सकेगा. वहीं, केंद्र सरकार ने भी ऐसी कोई बात नहीं कही है. फिर भी सुनसान पड़े मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर सफाईकर्मी स्टेशन के साफ सफाई में जुटे हुए हैं. रेलवे सुरक्षा बल के अलावा पदस्थापित रेल अधिकारी ही स्टेशन पर दिख रहे हैं.

मोतिहारी रेलवे स्टेशन

ट्रेन परिचालन शुरू होने की उम्मीद
बता दें कि रेलवे जिले में लोगों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा साधन है. जिसका परिचालन लगभग पिछले डेढ़ महीने से बंद है. लेकिन जिले के लोग उम्मीद लगए बैठें हैं कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद एक बार फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. साथ ही बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले मे ग्रीन जोन में रहे पूर्वी चंपारण जिले में 5 लोगों का कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले को ऑरेंज लिस्ट में डाल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details