बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारीः चीफ जस्टिस का मिला आश्वासन, काम पर लौटे व्यवहार न्यायालय के वकील

पकड़ीदयाल और चकिया अनुमंडल कोर्ट के स्थानान्तरण के विरोध में 29 जनवरी से वकीलों ने खुद को न्यायिक कार्य से अलग कर लिया था. 9 दिन के कार्य बहिष्कार के बाद वकील काम पर लौटे.

By

Published : Feb 7, 2020, 9:10 PM IST

motihari
motihari

मोतिहारीः उच्च न्यायालय के निर्देश पर अनुमंडलीय न्यायालय पकड़ीदयाल और चकिया स्थानांतरित किए जाने के विरोध में पिछले नौ दिनों से जारी कार्य बहिष्कार के निर्णय को जिला व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ताओं ने वापस ले लिया है. पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस के साथ मोतिहारी बार एसोसिएशन के शिष्टमंडल की हुई साकारात्मक वार्ता के बाद अधिवक्ता काम पर वापस लौट गए हैं.

व्यवहार न्यायालय में काम पर लौटे वकील

चीफ जस्टिस ने दिया है आश्वासन
मोतिहारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शेष नारायण कुंवर ने बताया कि पटना उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस के साथ अधिवक्ताओं के शिष्टमंडल की सार्थक बातचीत हुई. चीफ जस्टिस ने आश्वासन दिया है कि अधिवक्ताओं के सभी समस्याओं पर गंभीरता पूर्वक विचार कर उसका समाधान किया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

29 जनवरी से था कार्य बहिष्कार
दरअसल, मोतिहारी व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ताओं ने पकड़ीदयाल और चकिया अनुमंडल कोर्ट के स्थानान्तरण के विरोध में 29 जनवरी से न्यायिक कार्य से खुद को अलग कर लिया था. जिस कारण मुकदमे के पैरवीकारों को काफी परेशानी हो रही थी. लेकिन उच्च न्यायालक के चीफ जस्टिस के आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार के निर्णय को वापस लेने से फिर से सिविल कोर्ट में लोगों की चहल-पहल बढ़ने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details