बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रक्सौल: 258 करोड़ के 86 किलो ब्राउन शुगर बरामद

ये मटेरियल नारकोटिक्स ब्राउन शुगर की ही फैमिली का ही है. रक्सौल के सरिस्वा नदी के किनारे अहिरवार टोला गांव में प्रेम नगर मोहल्ला से ये बरामदगी की गई. ये गांव भारत नेपाल सीमा के सबसे ज्यादा नजदीकी है. जहां तस्करों को तस्करी करने का सबसे सुगम रास्ता माना जाता है.

By

Published : Sep 16, 2020, 7:47 PM IST

Narcotics Brown Sugar
Narcotics Brown Sugar

रक्सौल(पूर्वी चम्पारण): भारत नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे शहर रक्सौल में 86 किलो ब्राउन शुगर फैमिली के मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद हुई. स्थानीय बाजार में इसकी कीमत 20 से 25 करोड़ और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 258 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है.

कस्टम और एसएसबी की संयुक्त छापेमारी
मिली जानकारी के अनुसार रक्सौल के सरिस्वा नदी के किनारे प्रेम नगर बस्ती में कस्टम और एसएसबी की टीम ने संयुक्त छापेमारी की. इस दौरान कपड़े के बंडल जप्त किए गए. इसकी कीमत लगभग 18 लाख के आसपास मानी गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

19 बोरे कपड़े बरामद किए गए
इसके बाद संदेह गहराने पर सघन रूप से छापेमारी के दौरान कुछ और बोरिया और भी बरामद हुई. कहा जा रहा है कि ये जप्ती 11 सितंबर को ही हुई थी. सघन छापेमारी में 19 बोरे कपड़े बरामद किए गए, इनमें से 3 में ब्राउन शुगर था.

ब्राउन शुगर की फैमिली का मटेरियल
ये मटेरियल नारकोटिक्स ब्राउन शुगर की ही फैमिली का ही है. रक्सौल के सरिस्वा नदी के किनारे अहिरवार टोला गांव में प्रेम नगर मोहल्ला से ये बरामदगी की गई. ये गांव भारत नेपाल सीमा के सबसे ज्यादा नजदीकी है. जहां तस्करों को तस्करी करने का सबसे सुगम रास्ता माना जाता है.

केमिकल जांच में हुई पुष्टि
स्थानीय स्तर पर केमिकल जांच में इस बात की पुष्टि कर ली गई है कि बरामद मटेरियल ब्राउन शुगर है. इस मामले में कस्टम के सहायक आयुक्त आशुतोष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब इसकी एक और पुष्टि के लिए कोलकाता भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details