बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: ट्रेन की चपेट में आने से 2 छात्राओं की मौत, रेलवे ट्रैक क्रास कर जा रही थी कोचिंग

आकांक्षा और श्वेता रोज की तरह सुबह 6 बजे संस्कृत की कोचिंग के लिए निकली. रेलवे लाइन क्रॉस करने के दौरान धुंध की वजह से वे ट्रेन नहीं देख पाई और मुजफ्फरपुर की ओर जा रही ट्रेन की चपेट में आ गई, जिससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई.

By

Published : Dec 16, 2019, 1:49 PM IST

motihari
मौत

मोतिहारी:शहर में सुबह-सुबह ट्रेन की चपेट में आने से कोचिंग जा रही 2 छात्राओं की मौत हो गई. मृतक की पहचान 10वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही आकांक्षा राज और श्वेता कुमारी के रूप में हुई है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला?
बताया जाता है कि दोनों छात्राएं रोज की तरह संस्कृत का कोचिंग करने के लिए निकली. बेलीसराय मुहल्ले में अपने संबंधियों के यहां रहने वाली दोनों सहेलियां प्रतिदिन मुहल्ले के सामने के रेलवे लाइन को पारकर कोचिंग जाती थी. सोमवार की सुबह जब वो कोचिंग के लिये निकली तो काफी धुंध था. रेलवे लाइन क्रॉस करने के दौरान धुंध की वजह से वे ट्रेन नहीं देख पाई और मुजफ्फरपुर की ओर जा रही नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर मेमू ट्रेन संख्या 63338 की चपेट में आ गई, जिससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई.

ट्रेन की चपेट में आने से मौत

सोशल मीडिया की मदद से परिजनों को मिली सूचना
बताया जाता है कि सुपौल के रहने वाले सुमन श्रीवास्तव की पुत्री आकांक्षा राज अपने फूफा के यहां मोतिहारी में रहकर पढ़ाई करती थी. वहीं, पश्चिमी चंपारण के बैरिया के रहने वाले उमेश राम की बेटी श्वेता कुमारी मोतिहारी में अपने मामा के यहां रहकर पढ़ती थी. घटना के बाद दोनों मृत छात्राओं के बैग से केवल संस्कृत की कॉपी मिली, जिसपर नाम के अलावा और कोई जानकारी नहीं थी. सोशल मीडिया में यह मामला वायरल होने के बाद दोनों के परिजनों को घटना की सूचना मिली.

ईटीवी भारत की अपील
ईटीवी भारत की आपलोगों से अपील है कि रेलवे लाइन क्रॉस करते समय रेलवे क्रॉसिंग नियम का पालन जरूर करें. रेलवे फाटक बंद रहने पर कभी भी रेलवे लाइन पार न करें. फाटक खुलने के बाद ही रेलवे लाइन पार करें. जिन स्थानों पर रेलवे फाटक नहीं लगा हो, ऐसी जगहों पर सावधानी बरतते हुए दोनों तरफ देखकर इस बात की पुष्टि कर लें कि रेल आ रही है या नहीं. पुष्टि हो जाने के बाद ही रेलवे लाइन क्रॉस करें.

यह भी पढ़ें-जामिया हिंसा : SC की सख्त टिप्पणी, 'स्टूडेन्ट होने की वजह से हिंसा का अधिकार नहीं मिल जाता'

ABOUT THE AUTHOR

...view details