बिहार

bihar

युवा नए उत्साह और अच्छे माहौल के साथ कदम बढ़ाएं, यह हम सब की जिम्मेवारी: विजय सिन्हा

By

Published : Dec 27, 2021, 7:55 PM IST

दरभंगा में युवा संसद (Youth sansad In Darbhanga) कार्यक्रम में पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि देश में दो तिहाई आबादी युवाओं की है. इस आबादी को कम से कम 50 वर्ष की दूरी तय करनी है. पढ़ें पूरी खबर....

दरभंगा में युवा संसद
विजय सिन्हा, विधानसभा अध्यक्ष

दरभंगाःआजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) को लेकर दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में युवा संसद कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस क्रायकर्म में पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Vijay Sinha on Youth sansad) ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों को कुछ सीखने का मौका मिलेगा और भविष्य में विधानसभा के भीतर का माहौल सुधरेगा. सभा रचनात्मक बनेगी.

ये भी पढ़ेंःदरभंगा में युवा संसद का आयोजन, बोले विजय कुमार सिन्हा- बिहार देश में प्रजातंत्र की जननी

विधानसभा अध्यक्ष दरभंगा में आयोजित युवा संसद के समापन के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि 17वीं बिहार विधानसभा में ज्यादा बेहतर ढंग से काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि 17वीं विधानसभा ने इतिहास रचा है. जिसमें विधायकों की ओर से पूछे गए सभी प्रश्नों के जवाब शत-प्रतिशत मिले.

'सरकार की तत्परता है और विधायकों की गंभीरता है कि शत-प्रतिशत सदन चला. यह बिहार के लिए शुभ है और हमारे सभी विधायक विकास और जनता की उम्मीदों पर खरे उतर रहे हैं. युवा संसद में हमारे सभी माननीय विधायकों ने बच्चों को काफी उत्साहित और प्रेरित किया. देश में दो तिहाई आबादी युवाओं की है और इस आबादी को कम से कम 50 वर्ष की दूरी तय करनी है. ये युवा नए उत्साह और अच्छे माहौल के साथ कदम बढ़ाएं, यह हम सब की जिम्मेवारी है'-विजय सिन्हा, विधानसभा अध्यक्ष

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें -बेगूसराय के स्कूली बच्चे PM मोदी को लिख रहे हैं पत्र, देश की तरक्की के लिए बताएंगे अपना विजन

वहीं, युवा संसद कार्यक्रम में भाग लेने आए सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र विवेक कुमार ने कहा कि उसे यहां आकर काफी कुछ सीखने का मौका मिल रहा है. उसने कहा कि वह संसद की कार्यवाही देखने और समझने यहां आया हूं. उसने कहा कि संसद में अध्यक्ष, मंत्री और विपक्ष के नेता कैसे कार्यवाही को संचालित करते हैं, यह देखने का मौका मिल रहा है. यहां आकर लोकतांत्रिक मूल्यों को समझने का भी मौका मिला.

बता दें कि दरभंगा में युवा संसद का आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में किया गया था. इसमें बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं शामिल हुए. युवा संसद में बच्चों को संसद की कार्यवाही के दौरान प्रश्नकाल, शून्यकाल और सांसदों के सवाल-जवाब को जानने-समझने का मौका मिला.

नोट: ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details