बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार अंतरराष्ट्रीय मैराथन में दौड़ के पहले बवाल, प्रतिभागियों ने मंच को किया आग के हवाले

इस प्रतियोगिता में भाग लेने अहले सुबह ही प्रतिभागी भाग लेने पहुंच गए थे. इस कार्यक्रम का उद्घाटन जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव करने वाले थे.

By

Published : Nov 10, 2019, 12:42 PM IST

Updated : Nov 10, 2019, 1:50 PM IST

बिहार अंतरराष्ट्रीय मैराथन

दरभंगा: जिले के संस्कृत विवि में आयोजित अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ बवाल की भेंट चढ़ गया. इस प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों के 16 सौ से भी ज्यादा प्रतिभागी पहुंचे थे. इनमें बड़ी संख्या में महिला प्रतिभागी शामिल थी. उग्र प्रतिभागियों ने आयोजन स्थल पर आगजनी भी की. जिससे वहां पर कुछ देर के लिए आफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

आयोजन स्थल पर आगजनी

पप्पू यादव करने वाले थे उद्घाटन
इस प्रतियोगिता में अहले सुबह प्रतिभागी भाग लेने पहुंच गए थे. इस कार्यक्रम का उद्घाटन जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव करने वाले थे. लेकिन दौड़ शुरू होने के समय आयोजक मौके से नदारद थे. जिसके बाद प्रतिभागियों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने जमकर बवाल काटा.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

आयोजन पंडाल में लगाई आग
बताया जाता है कि इस प्रतियोगिता में भाग के लेने के लिए प्रतिभागियों से 9 सौ से 16 सौ रुपये तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चार्ज लिया गया था. प्रतिभागी कल शाम से ही आयोजन स्थल पर पहुंचने लगे थे. आयोजन स्थल के पास प्रतिभागियों के लिए न ठहरने के लिए व्यवस्था और न ही भोजन की. उन्होंने जैसे-तैसे रात काटी. वहीं आयोजन के रद्द होने की खबर सुनकर वे भड़क उठे और आयोजन स्थल के पंडाल में आगजनी और जमकर तोड़फोड़ की.

प्रतिभागी का रजिस्ट्रेशन स्लीप

महिला प्रतिभागी दिखी परेशान
इस प्रतियोगिता में भाग लेने काफी संख्या में महिला प्रतिभागी भी भाग लेने आए थे. दिल्ली से भाग से भाग लेने आई एक महिला प्रतिभागी निकिता ने बताया कि आयोजकों की मंशा दौड़ कराने की नहीं थी. प्रतिभागियों के लिए कोई इंतजामात नही था. प्रतियोगिता शुरू होने के समय आयोजक भाग गए. कहां शिकायत करें, कुछ पता नही चल रहा है.

आग को बुझाती पुलिस

सदर एसडीपीओ ने खुद से संभाला मोर्चा
इधर मामला संज्ञान में आने के बाद मौके पर आनन-फानन में सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, एसडीपीओ सदर अनोज कुमार और एसडीओ प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे और बवाल कर रहे प्रतिभागियों को आयोजन स्थल से खदेड़ा. इस बाबात सदर एसडीपीओ अनोज कुमार ने बताया कि आयोजकों के साथ धोखाधड़ी की है. पुलिस को आयोजन की सूचना रात में मिली थी. आयोजक मौके से फरार हैं. पुलिस मामले में प्रथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है.

Last Updated : Nov 10, 2019, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details