बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: घर लौटे मजदूरों को मिल रहा काम, भरवाया जा रहा शपथपत्र

लॉकडाउन की बढ़ती अवधि में मजदूरों को रोजगार देने के लिए दरभंगा दोनार स्थित एक कंपनी ने अपना काम चालू किया है. इसमें काम करने वाले सभी मजदूरों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ एक शपथपत्र भी भरवाया गया है.

By

Published : May 2, 2020, 5:31 PM IST

Updated : May 2, 2020, 8:42 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: दोनार इंडस्ट्रीज एरिया में बन रहे खाद्य पदार्थ के सभी प्रोडक्ट की कोरोना वायरस को लेकर पूरी जांच की जा रही है. अब सरकार के आदेश पर खाद्य सामग्री में जो भी फैक्ट्रियां हैं, उसे शुरू करने की अनुमति मिलते ही सभी खाद्य सामग्री फैक्ट्रियों को चालू कर दिया गया है. दोनार स्थित फैक्ट्री में भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से सावधानी बरती जा रही है. लॉकडाउन में मजदूरों को रोजगार मिल सके और किसी को हानी भी न हो इसको देखते हुए फैसला लिया गया था.

मुख्य गेट पर हो रही जांच

देखें रिपोर्ट
वहीं, फैक्ट्री के मैनेजिंग डायरेक्टर नवल किशोर तेवरीवाल ने बताया कि यहां जो भी कार्य करने वाले मजदूर हैं, उनकी मुख्य गेट पर ही स्कैनिंग और सेनेटाइज करके अंदर प्रवेश की अनुमति दी जाती है. इसके बाद काम के दौरान सुरक्षा दृष्टिकोण से सभी प्रकार की सावधानियां बरती जा रही हैं. जो भी कर्मी यहां में लगें हैं उन्हें कोरोना से बचाव को लेकर निर्देश दिया गया और इसका पालन भी करवाया जा रहा है.

कई राज्यों से लौटे मजदूर
बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे महानगरों से लाखों मजदूर बिहार वापस लौट आए हैं और घर पर बेरोजगार बैठे हैं. ऐसी स्थिति में जो भी खाद्य पदार्थ की फैक्ट्री खुली हैं वह इन मजदूरों के लिए रोजी-रोटी का साधन बन रही हैं.

Last Updated : May 2, 2020, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details