बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'नल जल योजना के तहत हुआ है अनूठा कार्य, 2020 तक हर घर पहुंचेगा जल'- सुमो

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बुधवार को विकास योजनों की समीक्षा करने दरभंगा पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की.

By

Published : Jun 12, 2019, 6:42 PM IST

सुशील कुमार मोदी, उपमुख्यमंत्री

दरभंगा:उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जिले में नल जल योजना के तहत अनूठा कार्य किया गया है. जिन वार्डों में नल जल योजना का कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है, उस वार्ड में बोरिंग करने के बाद स्टैंड पोस्ट लगाकर नलों को घरों तक पहुंचाया गया है. सुमो ने कहा कि यह एक सुंदर प्रयोग है. इसे बिहार के अन्य जिलों में भी अपनाने की जरूरत है.

हर घर को मिलेगा कनेक्शन
सुशील मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. जहां बोरिंग हुआ है वहां पाइपलाइन बिछाया जा रहा है और हर घर को कनेक्शन दिया जाएगा. इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन पानी की समस्या को जरूर दूर कर लिया जाएगा.

2020 में पूरी होगी योजना
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नगर के जलापूर्ति योजना में तेजी लाने के लिए कई अहम निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि जो जल नल योजना है उसके तहत 21 मार्च 2020 तक बिहार के अंदर एक भी घर नहीं बचेगा जहां पानी की कमी होगी.

सुशील कुमार मोदी, उपमुख्यमंत्री

विकास योजनों की समीक्षा
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बुधवार को विकास योजनों की समीक्षा करने दरभंगा पहुंचे थे. यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान बीजेपी सांसद गोपालजी ठाकुर, विधानसभा के बीजेपी विधायक सह बीजेपी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता जीवेश कुमार मिश्रा, एमएलसी अर्जुन सहनी, दिलीप चौधरी, नगर विधायक, जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन, एसएसपी बाबूराम, डीडीसी कारी प्रसाद महतो सहित जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details