बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: छात्रा की संदिग्ध स्थिति में मौत पर बवाल, लोगो ने आरोपी के घर पर किया तोड़फोड़

जिले के पतोर गांव में एक 15 वर्षीय छात्रा की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. परिजनों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Jul 1, 2020, 9:13 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा:जिले के पतोर थाना क्षेत्र के पतोर गांव में एक 15 वर्षीय छात्रा की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित लोगों ने गांव के ही सेवानिवृत्त फौजी अर्जुन मिश्रा पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा. लोगो ने आरोपी के घर तोड़ फोड़ भी की. वहीं मामला बढ़ता देख कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर कैंप कर रही है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद दरभंगा एसएसपी बाबूराम ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर लोगो को शांत कराया. घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है. मौके पर मौजूद मृतका के पिता अशोक पासवान ने बताया कि उनकी बेटी रोज ट्यूशन पढ़ने जाती थी. जब बुधवार को 9 बजे तक पढ़कर नही आई तो हमलोगों ने खोजबीन शुरू की. जिसके बाद अर्जुन मिश्र के भराठ में कुम्भी से ढका शव मिला.

आरोपी ने की हत्या
अशोक पासवान ने बताया कि घटनास्थल के बगल में मेरा खेत है. उन्होंने बताया कि बगीचे में आम गिरा हुआ होगा. जिसे मेरी बेटी उठा ली होगी. जिसके बाद अर्जुन मिश्र उसे खींच कर अंदर ले गया. फिर हाथ मरोड़ते हुए तार से फांसी लगाकर मार दिया और कुंभी से शव को ढ़क दिया. जब हमलोग लड़की के बारे में पूछने गये तो अर्जुन मिश्र ने अनभिज्ञता जाहिर की. इसके बाद मेरी पत्नी पानी में तैरकर जब वहां गई तो देखा कि शव वहीं पर ढ़का हुआ है.

आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग
वहीं सीपीएम के राज्य कमेटी सदस्य श्याम भारती और सीपीआई एमएल के जंगी यादव ने बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने मामले की त्वरित जांच करते हुए आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं श्याम भारती ने बताया कि फिलहाल पीड़िता के परिजनों को चार लाख 12 हजार पांच सौ रुपए जिला कल्याण पदाधिकारी के द्वारा दिया गया है. साथ ही बीस हजार रुपया प्रखंड स्तर से परिवारिक योजना के तहत जीपीएस कमोद प्रसाद के द्वारा दिया गया. वहीं तीन हजार रुपया पंचायत स्तर से पीड़ित परिवार को दिया गया है.

आरोपी ने अपने घर के चारों तरफ दौरा रखा है बिजली का तार
एसएसपी बाबूराम ने घटना के विषय के बताया कि 12 वर्षीय बच्ची का शव मिला है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि आम चुनने के दौरान बच्ची की हत्या कर उसे छुपाने के प्रयास किया गया है. वहीं आरोपी गृहस्वामी ने अपने घर और बगीचे की सुरक्षा को लेकर घर के चारों तरफ बिजली का करंट तार के माध्य्म से दौरा रखा है.

मौके पर एसएसपी बाबूराम

करंट लगने से मौत की संभावना
उन्होंने बताया कि ऐसी संभावना है कि बच्ची को गृहस्वामी ने डांटा होगा. वहीं बच्ची आम चुनने के बाद भागी हो तो करंट लग गया होगा क्योंकि उसके गर्दन पर जलने का निशान है. शव को गृहस्वामी की पत्नी के द्वारा छिपाने और पूछने पर डांट कर लोगों को भगाने का भी आरोप है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आरोपियों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details