बिहार

bihar

दरभंगा: LNMU छात्रसंघ की बैठक में हंगामा, सदस्यों ने अध्यक्ष पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

By

Published : Jan 16, 2020, 8:13 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 9:52 PM IST

ललित नारायण मिथिला विवि में छात्र संघ चुनाव 15 दिसंबर को संपन्न हुआ था. लेकिन अब तक छात्र संघ कार्यकारिणी का गठन नहीं हो सका है. जिस वजह से बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक को कोरम के अभाव स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद छात्र संघ के अध्यक्ष ने बैठक जारी रखने की बात कही. जिसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया.

LMNU छात्र संघ की बैठक में हंगामा
LMNU छात्र संघ की बैठक में हंगामा

दरभंगा:ललित नारायण मिथिला विवि छात्र संघ की कार्यकारिणी गठन के लिए सेंट्रल काउंसिल की एक बैठक बुलाई गई. जिसमें जमकर हो-हंगामा हुआ. हंगामा को बढ़ता देख विवि के डीएसडब्ल्यू ने बैठक को स्थगित कर दिया.

दरअसल, सेंट्रल काउंसिल की बैठक में कोरम को पूरा करने के लिए 1 सौ 57 सदस्यों की जरूरत थी. लेकिन बैठक में उतने सदस्यों ने भाग नहीं लिया था. जिसके बाद छात्र संघ के अध्यक्ष ने बैठक जारी रखने की बात कही जिसके बाद. छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया.

बढ़ते हंगामे को देख बुलानी पड़ी पुलिस
बताया जा रहा है कि छात्र संघ अध्यक्ष ने बैठक का समय बढ़ाने और अनुपस्थित छात्रों को फोन कॉल कर बुलाए जाने की बात कही. जिसके बाद कई सदस्यों ने इस पर अपनी असहमति जताई. छात्रों का आरोप है कि विरोध की वजह से छात्र संघ अध्यक्ष सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार करने लगे. जिस वजह से हंगामा जोर पकड़ने लगा. हंगामा को बढ़ता देख विवि प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी, जिसके बाद मामला शांत हुआ.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कोरम के अभाव में स्थगित हो रही थी बैठक'
इस मामाले पर छात्र संघ काउंसिल सदस्य कुणाल कुमार पांडेय का कहना है कि कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई थी. लेकिन छात्र संघ अध्यक्ष बैठक को जारी रखने की बात कह रहे थे, जिसका कोई औचित्य नहीं था. इसका विरोध करने पर अध्यक्ष छात्रों के साथ गाली-गलौज और दुर्व्यवहार करने लगे. जिसके बाद उनके बुलावे पर कई राजनीतिक छात्र संगठन कैंपस में आकर जान मारने की धमकी देने लगे. जिसके बाद विवि प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी.

हंगामा के बाद विवि कैंपस से बाहर निकलते छात्र

15 दिसंबर को संपन्न हुआ था चुनाव
गौरतलब है कि ललित नारायण मिथिला विवि में छात्र संघ चुनाव 15 दिसंबर को संपन्न हुआ था. लेकिन अब तक छात्र संघ कार्यकारिणी का गठन नहीं हो सका है. जिस वजह से बैठक बुलाई गई थी. जो हंगामें की भेंट चढ़ गई.

Last Updated : Jan 16, 2020, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details