बिहार

bihar

दरभंगा: वेंडिंग जोन के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 3, 2021, 6:41 PM IST

दरभंगा के शास्त्री चौक पर बनाए जा रहे वेंडिंग जोन का लोगों ने विरोध किया है. सालों से यहां बने झोपड़ी को नगर निगम ने उखाड़ दिया है. वहीं, दरभंगा नगर निगम के सिटी मैनेजर नागमणि सिंह ने कहा कि सभी पहलुओं को देखने के बाद ही वेंडिंग जोन बनाया जाएगा.

प्रदर्शनकारी
प्रदर्शनकारी

दरभंगा:शहर के शास्त्री चौक पर बनाए जा रहे वेंडिंग जोन का लोगों ने विरोध करना शुरु कर दिया है. वर्षों से वहां झोपड़ी बनाकर रह रहे परिवारों ने सड़क पर उतरकर नगर निगम के खिलाफ आंदोलन किया. इस प्रदर्शन में शास्त्री युवा संगठन के बैनर तले बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और बुजुर्ग शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों का साथ देने भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ने भी नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शास्त्री युवा संगठन

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सालों से वहां रह रहे गरीब परिवारों को उजाड़ कर नगर निगम वेंडिंग जोन बना रहा है. इसके अलावा शास्त्री चौक का सौंदर्यीकरण बिगाड़ कर वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है. जिसकी वजह से उस चौक पर वाहनों का जाम लगेगा और लोगों को परेशानी होगी.

क्या कहती हैं प्रदर्शनकारी महिलाएं
प्रदर्शनकारी महिला सुनैना देवी ने कहा कि वह तीन पीढ़ी से इस जगह पर झोपड़ी बना कर अपने परिवार के साथ रह रही है. उसके बाल-बच्चों की शादी भी यही हुई है. उसने कहा कि नगर निगम ने बिना उसके रहने की वैकल्पिक व्यवस्था किए उसकी झोपड़ी तोड़ दी और सामान बाहर फेंक दिया.

महिला प्रदर्शनकारी

महिला ने कहा कि जब तक नगर निगम वैकल्पिक व्यवस्था करे, उन्हें रहने के लिए स्थान नहीं मुहैया कराता है तब तक वे लोग वेंडिंग जोन नहीं बनने देंगे.

शास्त्री चौक बनेगा वेडिंग जोन, भाजयुमों ने किया विरोध
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बालेंद्र झा ने कहा कि नगर विधायक के फंड से हाल ही में लाखों खर्च कर शास्त्री चौक का सौंदर्यीकरण कराया गया है. अब नगर निगम वहां पर वेंडिंग जोन बनाकर सौंदर्यीकरण को बिगाड़ रहा है. साथ ही वहां दुकानें बनाए जाने से वाहनों का जाम लगेगा. जिससे लोगों को परेशानी होगी. उन्होंने कहा कि नगर निगम को इस तरफ ध्यान देकर ही वेंडिंग जोन बनाना चाहिए.

दरभंगा नगर निगम के सिटी मैनेजर नागमणि सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों की बात सुनी है और उनकी बात को नगर निगम के आयुक्त तक पहुंचाएंगे. सिटी मैनेजर ने कहा कि सभी पहलुओं को देखने के बाद ही वेंडिंग जोन बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details