बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः डूब गए आशियाने, डर के साए में जी रहे लोग

बाढ़ प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री या सरकारी मदद नहीं पहुंच रही है. जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 1, 2020, 2:29 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगाः जिले के हनुमान नगर प्रखंड क्षेत्र के 14 पंचायतों में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ का पानी लगातार बढ़ रहा है. लोगों में भय का माहौल व्याप्त है. इसकी वजह से प्रखंड क्षेत्र के 7 पंचायतों की बिजली पिछले कई दिनों से ठप है. जिससे लोगों की जिंदगी बेपटरी हो गई है और उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नहीं है नाव की व्यवस्था
प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए है. इलाके में न तो ढंग से नेटवर्क काम कर रहा है और न ही मोबाइल चार्ज हो पा रहा है. लेकिन अभी तक यहां नाव तक की व्यवस्था नहीं की गई है. साथ ही कोई जनप्रतिनिधि या अधिकारी लोगों का हाल चाल तक लेने नहीं पहुंचे हैं.

देखें रिपोर्ट

खराब हो रहा घर में रखा सामान
बाढ़ के पानी के बढ़ने से बीते कई दिनों से प्रखंड और अंचल कार्यालय को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमान नगर में तत्काल स्थानांतरित कर दिया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि घरों में 3 फीट से लगभग 4 फीट तक पानी भर गया है. नाव नहीं होने के कारण घर में रखे जरूरी सामान को ऊंचे स्थान पर नहीं ले जा सकते हैं. जिससे सारा सामान खराब हो रहा है.

पानी में डूबे घर

राहत सामग्री उपलब्ध कराने की गुहार
वहीं, स्थानीय चंदेश्वर कमती ने बताया कि पानी की वजह से मवेशी भी भूखे हैं. उनके चारे का इंतजाम नहीं हो पा रहा है. नाव नहीं होने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग जिला प्रशासन और सरकार से नाव और राहत सामग्री उपलब्ध कराने की गुहार लगा रहे हैं.

बाढ़ का पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details