बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: नगर निगम ने कोंचिग सेंटरों के निरीक्षण के लिए बनाया औचक टीम

दरभंगा नगर निगम ने कोचिंग सेंटरों पर लगाम लगाने के लिए एक टीम बनाई है. यह टीम कोचिंग सेंटरों की औचक निरीक्षण करेगी. मानकों पर खरा नहीं उतरने वाले कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई करेगी.

By

Published : May 31, 2019, 9:18 PM IST

दरभंगा

दरभंगा: सूरत के कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद दरभंगा नगर निगम ने सबक लिया है. शहर में स्थित कोंचिग सेंटरों में बच्चों को सुरक्षा को लेकर वार्ड पार्षदों ने नगर निगम में एक बैठक की थी. इसपर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए कोंचिग सेंटरों में निरीक्षण करने के लिए एक टीम का गठन किया है.

नगर निगम के आयुक्त श्याम किशोर ने बताया कि कोचिंग को लाइसेंस शिक्षा विभाग से मिलता है. कोचिंग सेंटरों में सुरक्षा और सुविधा की जांच करना नगर निगम का काम है. सूरत जैसी घटना दरभंगा में न हो इसके लिये शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के साथ मिलकर नगर निगम एक टीम का गठन करने जा रहा है. यह टीम कोचिंग सेंटरों की औचक निरीक्षण करेगी. मानकों पर खरा नहीं उतरने वाले कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई की जायेगी.

नगर आयुक्त श्याम किशोर का बयान

कोचिंग संस्थान सुरक्षा मानकों पर फेल
बता दें कि दरभंगा शहर में लगभग 300 से ज्यादा निबंधित कोचिंग संस्थान हैं. इसके साथ ही कई बिना निबंधन के भी चल रहे हैं. इनमें से ज्यादातर कोंचिगों में बेहतर क्लास रूम, छात्रों के लिये सुविधाएं और आग से बचने की कोई व्यवस्था तक नहीं है. ऐसे कोचिंग सेंटर लाखों रुपये कमा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details