बिहार

bihar

By

Published : Jun 10, 2021, 10:34 PM IST

ETV Bharat / state

तारकिशोर प्रसाद से मिले गोपालजी ठाकुर, दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार और एम्स निर्माण पर चर्चा

दरभंगा से बीजेपी के सांसद गोपालजी ठाकुर ने पटना में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और मंत्री नितिन नवीन से मुलाकात की. जिसमें दरभंगा एयरपोर्ट, एम्स और सड़क निर्माण को लेकर चर्चा हुई.

डिप्टी सीएम से मिले सांसद
डिप्टी सीएम से मिले सांसद

दरभंगा :सांसद गोपाल जी ठाकुर (Gopal ji Thakur) ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) से मुलाकात कर दरभंगा में बनने वाले एम्सऔर नवनिर्मित एयरपोर्टके विस्तार को लेकर चर्चा की. उन्होंने दरभंगा एम्स निर्माण से पूर्व लो लैंड में मिट्टीकरण सहित अन्य मूलभूत कार्यों को पूर्ण करने और दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण करने का आग्रह किया.

गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि सुरक्षा दृष्टिकोण से सड़क किनारे बाउंड्री, एयरपोर्ट परिसर के वन क्षेत्र का ऊंचीकरण और फेंसिंग की स्वीकृति दी जा चुकी है. लगभग 2 करोड़ की राशि से दरभंगा एयरपोर्ट पर फेंसिंग और ऊंचीकरण का कार्य होगा.

ये भी पढ़ें- दरभंगा से इंडिगो विमान भी हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ान भरने को तैयार, जानें क्या होगा शेड्यूल

डिप्टी सीएम के बाद पथ निर्माण मंंत्री से मुलाकात
तारकिशोर प्रसाद के बाद गोपालजी ठाकुर(Gopal ji Thakur) ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Minister Nitin Naveen) से मुलाकात कर 107 किलोमीटर लम्बे वरुणा से रसियारी सड़क निर्माण को पूर्ण करने और रसियारी से 18 किलोमीटर विस्तारित कर एसएच 17 (पुनाछ) में मिलाने का आग्रह किया. सांसद ने जिले में स्वीकृत दस रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के लिए विभागीय प्रक्रिया में गति प्रदान करने का पथ निर्माण मंत्री से आग्रह किया. जिसपर मंत्री ने कहा कि आरओबी निर्माण की दिशा में कैबिनेट होने के उपरांत टेंडर होते ही निर्माण कार्य शुरू होगा.

पथ निर्माण मंंत्री नितिन नवीन से मुलाकात

ये भी पढ़ें- दरभंगा: सांसद गोपालजी ठाकुर ने की पथ निर्माण विभाग की समीक्षा, काम में तेजी लाने के निर्देश

मिथिला का हो रहा है सर्वांगीण विकास
इस क्रम में सांसद ने देकुली- सिसौनी सड़क सहित अन्य सड़क निर्माण को लेकर वार्ता की. उन्होंने दरभंगा डिवीजन अंतर्गत बनने वाले देकुली- शंकर रोहाड़ सड़क में परिवाद का निदान करते हुए शीघ्र निर्माण शुरू करवाने का आग्रह किया. सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मिथिला का सर्वांगीण विकास हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details