बिहार

bihar

आंदोलन कर रहे किसानों की मांग पूरी करे मोदी सरकार: धीरेंद्र झा

By

Published : Dec 1, 2020, 5:03 PM IST

धीरेंद्र झा ने कहा कि कॉरपोरेट्स के हित में लाए गए किसान विरोधी कानून के खिलाफ जारी ऐतिहासिक किसान आंदोलन के पक्ष में पूरे देश के किसान और आम नागरिक हैं. केंद्र सरकार को किसानों की मांग पूरी करनी चाहिए.

भाकपा माले
भाकपा माले प्रेस कॉन्फ्रेंस

दरभंगा: भाकपा माले के पोलित ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने पंडासराय स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट्स के हित में लाए गए किसान विरोधी कानून के खिलाफ जारी ऐतिहासिक किसान आंदोलन के पक्ष में पूरे देश के किसान और आम नागरिक हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार को किसानों की मांग पूरी करनी चाहिए. किसान आंदोलन के पक्ष में भाकपा माले, किसान महासभा सहित अन्य संगठनों द्वारा बिहार में आंदोलन तेज होगा.

जनादेश की हेराफेरी कर बनी सरकार
धीरेंद्र ने कहा कि बिहार की जनता ने बदलाव का जनादेश दिया था, लेकिन हेराफेरी से सरकार बनाई गई. मजबूत विपक्ष चुनाव में उठे जनमुद्दे को लागू कराने को लेकर सरकार पर चौतरफा दबाव बनाएगी. मिथिलांचल में महागठबंधन के कमजोर प्रदर्शन के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि निश्चय ही महागठबंधन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा इसकी समीक्षा संबंधित दल कर रहे हैं.

धीरेंद्र ने कहा कि किसान आंदोलन के पक्ष में बिहार में माहौल बनाने के लिए वामदलों की संयुक्त बैठक हुई. महागठबंधन के साथ इस मुद्दे पर विमर्श के बाद कार्यक्रम की रूप रेखा बनाई जाएगी. बिहार में फसलों की सरकारी खरीद नहीं होने से किसानों को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details