बिहार

bihar

मंत्री महेश्वर हजारी ने दरभंगा में फहराया राष्ट्रीय ध्वज, लोगों को दी स्वतंत्रता दिवस और राखी की बधाई

By

Published : Aug 15, 2019, 1:41 PM IST

मंत्री महेश्वर हजारी ने राज्य सरकार के जरिए जिले में किए गए कामों को बताया. साथ ही इसके लिए जिला प्रशासन की भी तारीफ की.

योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी

दरभंगाःलहेरियासराय स्थित नेहरू स्टेडियम में प्रमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. जहां योजना एवं विकास मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इससे पहले उन्होंने परेड का निरीक्षण किया. वहीं, 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखने के लिए काफी संख्या में लोग भी उपस्थित हुए.

मंत्री महेश्वर हजारी लोगों को संबोधित करते हुए

मंत्री ने दी लोगों को बधाई
झंडोत्तोलन के बाद मंत्री महेश्वर हजारी ने अपने संबोधन में राज्य सरकार के जरिए चलाये जा रहे कार्यों को बताया. बाढ़ के समय में जिला प्रशासन के जरिए किये गए कामों की प्रशंसा की. स्थानीय लोगों को स्वतंत्रता दिवस और भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक पर्व राखी की हार्दिक बधाई दी. इस मौके पर काफी संख्या में आम लोग मौजूद थे.

परेड की सलामी लेते मंत्री महेश्वर हजारी

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
वहीं, इस अवसर पर दरभंगा के आयुक्त, डीएम, आईजी, डीआईजी, सिटी एसपी समेत जिला के कई आला अधिकारी मौजूद थे. वहीं, स्वतंत्रता दिवस की संध्या में जिला प्रशासन की ओर से डीएमसीएच के ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जहां कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे.

योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए

स्वतंत्रता सेनानियों ने दिलाई थी आजादी
वर्षों की गुलामी के बाद ब्रिटिश शासन से इसी दिन भारत को आजादी मिली थी. 15 अगस्त 1947 को ब्रिटिश साम्राज्य से देश की स्वतंत्रता को सम्मान देने के लिए पूरे भारत में राष्ट्रीय और राजपत्रित के रूप में इस दिन को घोषित किया गया. हालांकि अंग्रेजों से आजादी पाना भारत के लिए आसान नहीं था, लेकिन कई महान लोगों और स्वतंत्रता सेनानियों ने इसे सच कर दिखाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details