बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पिता की चिता को आग देकर वोटिंग करने पहुंचा शख्स, बोला- क्योंकि मतदान जरूरी है

राधेश्याम सिंह ने कहा कि पहले मतदान फिर कोई काम यह मौका 5 साल में एक बार आता है, अपने मनपसंद सरकार बनाने के लिए चाहे कितनी भी मुसीबत का पहाड़ क्यों न टूट पड़े अपने मत का प्रयोग अवश्य करें.

By

Published : Apr 29, 2019, 4:46 PM IST

राधेश्याम सिंह

दरभंगा: लोकतंत्र का जुनून लोगों के सर चढ़कर बोला रहा है. जिले के पंचोभ पंचायत के महनौली में राधेश्याम सिंह के पिता के चिता की आग बुझी भी नहीं थी. लेकिन अपना मत देने के लिए वो मतदान केंद्र पर पहुंचे. राधेश्याम सिंह का कहना है कि 5 साल में एक बार वोट डालने का अवसर मिलता है. अपनी मनपसंद सरकार बनाने के लिए मतदान करना आवश्यक है.

राधेश्याम सिंह का बयान

गौरतलब है कि राधेश्याम सिंह के पिता का देहांत हो गया. फिर भी उन्होंने मतदान करना जरूरी समझा और पिता के चिता को आग देकर गले में उतरी लिए मतदान केंद्र पर पहुंच गए. जहां उन्होंने अपने मत का प्रयोग किया ईटीवी भारत से बात करते हुए राधेश्याम सिंह ने बताया कि पहले मतदान फिर कोई काम यह मौका 5 साल में एक बार आता है अपने मनपसंद सरकार बनाने के लिए चाहे कितनी भी मुसीबत का पहाड़ क्यों न टूट पड़े अपने मत का प्रयोग अवश्य करें.

इस कदम को लोगों ने काफी सराहा

राधेश्याम सिंह के द्वारा किए गए इस कार्य से समाज में भी एक नई सोच जागृत हुई है. लोगों ने उनके इस कदम को काफी सराहा है. मतदान केंद्र पर पहुंचते ही मतदान कर्मी ने भी उनको सबसे पहले लाइन से बाहर निकाल कर मतदान करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details