बिहार

bihar

दरभंगाः खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने पर डीलर का लाइसेंस रद्द, FIR भी दर्ज

By

Published : Apr 16, 2020, 9:50 AM IST

जिले में लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन तत्पर दिख रहा है. ऐसे में कोई गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जा रही है. खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने पर एक डीलर का लाइसेंस रद्द करते हुए उस पर एफआईआर दर्ज कराई गई है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: कोरोना महामारी को लेकर हुए लॉकडाउन में लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. जिला प्रशासन की ओर से सभी डीलरों को निर्देश दिया गया है कि सभी लाभार्थियों के बीच अप्रैल माह के अनाज के साथ-साथ एक माह का अतिरिक्त अनाज का वितरण करें. यह पूरी तरह मुफ्त होगा और इसमें पारदर्शिता भी बरतें. वहीं, हायाघाट प्रखंड में राशन वितरण में अनियमितता करने पर पीडीएस डीलर रमाकांत सिंह की अनुज्ञपति भी रद्द कर दी गई है.

डीलर की अनुज्ञप्ति रद्द
डीएम डॉ. त्यागराजन ने कहा कि खाद्यान्न का वितरण सही ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी दुकानों की बराबर जांच की जा रही है. इसी क्रम में शिकायत मिली कि डीलर रमाकांत सिंह सरकार की ओर से निर्धारित मात्रा से कम अनाज दे रहे हैं. इस शिकायत के आलोक में सदर एसडीओ ने औचक निरिक्षण किया, जिसमें आरोप सही पाया गया. जिसके बाद डीलर के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए उसकी अनुज्ञप्ति रद्द करते हुए एसेंशियल कोमोडिटी एक्ट के तहत हायाघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

जिले में बैठक करते अधिकारी

'सुविधाओं के साथ क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं लोग'
डॉ. त्यागराजन ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में राज्य के बाहर से आये हुए सभी अप्रवासी लोगों को उनके गांव के स्कूल और पंचायत भवनों में क्वारंटाइन किया गया है. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में ठहराये गए सभी लोगों को सरकारी स्तर पर आवासन, भोजन और चिकित्सा सहित अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details