बिहार

bihar

दरभंगा: इंसाफ मंच ने IG के समक्ष किया प्रदर्शन, हत्याकांडों में पुलिस की निष्क्रियता का लगाया आरोप

By

Published : Sep 2, 2020, 10:59 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 11:56 PM IST

परिजन अभिषेक कुमार ने कहा कि जिला परिषद सदस्य रूमी का मामला हो या फिर छोटाईपट्टी पंचायत समिति सदस्य मो कैसर और मनीगाछी के मुखिया रियाजुद्दीन की हत्या का मामला है. सभी मामलों में पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: इंसाफ मंच ने बुधवार को चर्चित रूमी खान हत्याकांड में पुलिस की निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी के समक्ष प्रदर्शन किया. इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने राजद नेता सह जिलापरिषद सदस्य रूमी खान की मौत के जिम्मेदार डॉक्टर को गिरफ्तार करने सहित कई मांगों को लेकर हंगामा किया.

उन्होंने रूमी खान की मौत के जिम्मेदार को गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार पर हुए झूठा मुक़दमा वापस लेने, पंचायत समिति सदस्य मो कैशर हत्याकांड के अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने और सिहवाड़ा थाना क्षेत्र मेंं नाजिम हत्याकांड के साजिशकर्ता की गिरफ्तारी सहित 6 सूत्री मांगो को लेकर प्रदर्शन किया.

पीड़ित परिवार आमरण अनशन पर बैठने को होगा बाध्य
प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि जिला परिषद सदस्य जमाल अतहर रूमी की हत्या की उच्चस्तरीय जांच करायी जानी चाहिए. साथ ही इस बात का भी जांच होनी चाहिए कि जब रूमी का कोविड-19 जांच नेगेटिव था तो उनके परिवार के बगैर कैसे जेसीबी से रातों-रात कब्र खुदवाकर उनका शव दफन कर दिया गया. इस तरह की जबरदस्ती करने वाले पदाधिकारी पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. अगर जल्द कार्रवाई नहीं हुई. तो पीड़ित परिवार प्रशासन के समक्ष आमरण अनशन पर बैठने को बाध्य होगा.

देखें रिपोर्ट

गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन
वहीं, प्रदर्शन कर रहे अभिषेक कुमार ने कहा कि जिला परिषद सदस्य रूमी का मामला हो या फिर छोटाईपट्टी पंचायत समिति सदस्य मो कैसर और मनीगाछी के मुखिया रियाजुद्दीन की हत्या का मामला है. सभी मामलों में पुलिस हाथ पर हाथ रख कर बैठी है. अभी तक अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से हम आज पुलिस को अल्टीमेटम देने आए हैं कि हत्यारों को संरक्षण देना बंद करें और जल्द गिरफ्तार करें. वहीं, उन्होंने कहा कि जल्द अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई. तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा.

Last Updated : Sep 2, 2020, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details