बिहार

bihar

By

Published : Sep 27, 2020, 9:15 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: गुदरी बाजार की थोक फल मंडी बाजार समिति में होगी शिफ्ट, व्यापारियों को मिलेगी राहत

दरभंगा में फल व्यवसायियों ने नगर विधायक संजय सरावगी के साथ बैठक की. बैठक में थोक फल व्यापारियों ने अपनी मंडी को बाजार समिति में शिफ्ट करने की मांग की है.

Fruit market
फल मंडी

दरभंगा:जिले की सबसे पुरानी मंडियों में से एक गुदरी बाजार के थोक फल व्यवसायी शिवधारा स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति के परिसर में शिफ्ट होगी. व्यापारी इसकी मांग सालों से करते आ रहे हैं. अब इसको लेकर दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी ने पहल की है. थोक व्यापारियों के आवेदन पर जिला प्रशासन विचार कर रहा है. इसको लेकर गुदरी बाजार के व्यवसायियों ने शनिवार को नगर विधायक संजय सरावगी को बाजार में बुलाकर उनके साथ बैठक की.

नगर विधायक के साथ की बैठक
प्रमंडलीय थोक फल व्यापारी संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर प्रसाद ने कहा कि गुदरी बाजार में जगह कम रहने की वजह से उन लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही वहां जाम लगने से ग्राहकों को भी परेशानी होती है. इसी की वजह से थोक फल व्यापारी कई साल से अपनी मंडी को बाजार समिति में शिफ्ट करने की मांग करते रहे हैं. इसके लिए उन्होंने सदर एसडीओ और नगर आयुक्त के पास आवेदन भी दिया गया है. लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. इसके लिए उन्होंने नगर विधायक के साथ बैठक की है. नगर विधायक ने उन्हें मामले में जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

फल व्यवसायियों को हो रही परेशानी
वहीं, इस मामले में दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि गुदरी बाजार के थोक फल व्यवसायियों को काफी परेशानी हो रही है. बारिश में बाजार की स्थिति नारकीय बनी हुई है. उन्होंने कहा कि इन्हें बाजार समिति में शिफ्ट करने के आवेदन पर विचार हो रहा है. साथ ही कहा कि बाजार समिति के उन्नयन का डीपीआर बन रहा है. इसमें थोक फल मंडी के लिए जगह सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने व्यापारियों को जल्द समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details