बिहार

bihar

By

Published : Jul 28, 2019, 10:07 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: नहीं थम रहा बाढ़ का सितम, राहत के नाम पर थमाई गई प्लास्टिक

स्थानीय लोगों का कहना है कि दरभंगा जिला अधिकारी की ओर से जगह-जगह बाढ़ राहत का पैकेट दिया जा रहा है. लेकिन, हायाघाट प्रखंड के सिरनिया गांव में अभी तक किसी प्रकार की मदद मुहैया नहीं कराई गई है.

बाढ़

दरभंगा:पूरे प्रदेश में बाढ़ का कहर जारी है. जिले के हायाघाट प्रखंड स्थित सिरनिया गांव में जन जीवन बुरी तरह बाधित हो गया है. बाढ़ के प्रभाव से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. बाढ़ से लगभग डेढ़ सौ परिवार प्रभावित हैं.

हालात इतने खराब हैं कि लोग मजबूरी में पलायन कर रहे हैं. सरकारी मदद के नाम पर उन्हें केवल प्लास्टिक थमा दी गई है. जिससे लोगों में काफी आक्रोश है.

आपबीती सुनाते ग्रामीण

ट्रेनों का परिचालन बंद
बता दें कि दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के बागमती नदी पर बने 16 नंबर पुल पर बाढ़ के पानी के बहाव के कारण रेलवे ने रविवार दोपहर 3 बजे से सभी ट्रेनों के परिचालन को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. इसकी जानकारी रेलवे वरीय डीसीएम ने दी.

नहीं है सिर छुपाने की जगह
स्थानीय लोगों का कहना है कि दरभंगा जिला अधिकारी की ओर से जगह-जगह बाढ़ राहत का पैकेट दिया जा रहा है. लेकिन, हायाघाट प्रखंड के सिरनिया गांव में अभी तक किसी प्रकार की मदद मुहैया नहीं कराई गई है. जिससे हम लोगों के पास रहने का कोई साधन नहीं है.

घर डूबे

बिहार के 12 जिले बाढ़ से बेहाल
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार के 12 जिले शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अब तक बाढ़ से 104 लोगों की मौत हुई है, जबकि 77 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details