बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एक साथ उठी पिता-पुत्र की अर्थी, करंट लगने से बेटे की गयी जान

दरभंगा के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में हृदय विदारक घटना (Incident) हुई है. जहां पिता-पुत्र की अर्थी एक साथ उठने से सभी की आंखे नम हो गयी.

By

Published : Jul 25, 2021, 2:45 AM IST

raw
raw

दरभंगा: जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के आजमनगर (Azamnagar) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है. जहां एक घर से बाप और बेटे की साथ में अर्थी उठी. आजमनगर निवासी मनोज कुमार महतो की बीमारी की वजह से शनिवार को डीएमसीएच में मौत हो गई. जिसके बाद उनका शव घर लाया गया और अंतिम संस्कार (Funeral Ceremony) की तैयारी की जाने लगी. इस दौरान मृतक का इकलौता बेटा रंजन कुमार महतो बिजली के पोल से लिपट कर रोने लगा. तभी पोल में करंट उतर आया. जिससे उसकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया.

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के आजमनगर के रहने वाले मनोज कुमार महतो कुछ दिनों से बीमार थे. उनका डीएमसीएच में इलाज चल रहा था. शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. जिसके बाद परिजन शव लेकर पैतृक गांव पहुंचे. पिता की मौत से बेटा बदहवास होकर बिजली के पोल का सहारा लेकर रोने लगा. तभी पोल में करंट उतर आया और वह झुलस गया. स्थानीय लोगों की मदद से आनन-फानन में उसे अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि मोहल्ले में बिजली के तार काफी नीचे लटके हुए हैं. जिसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग से की गयी. लेकिन बिजली विभाग ने शिकायतों को अनसुनी कर दिया. बिजली विभाग मृतक के परिजनों को अगर मुआवजा नहीं देगा तो शव के साथ सड़क जाम कर हम लोग प्रदर्शन करेंगे.

घटना की जांच के लिए पहुंचे विश्वविद्यालय थाना के एसआई एके झा ने कहा कि एक लड़के की पोल में करंट उतरने से मौत हो गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details