बिहार

bihar

दरभंगा में जिला प्रशासन ने शुरू की होम डिलीवरी सेवा

By

Published : Mar 27, 2020, 10:40 PM IST

DM डॉ त्यागराजन ने कहा है कि सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. साथ ही सभी मोहल्ले में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सेवा प्रदान करनी है.

1
1

दरभंगा: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी सबसे कारगर उपाय सिद्ध हो रहा है. कोरोना के चक्र को तोड़ने के लिए लॉकडाउन किया गया, ऐसे में अब प्रशासन ने होम डिलीवरी सेवा शुरू की है.

जिला प्रशासन लॉकडाउन के आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने की हिदायत दे रहा है. समाहरणालय परिसर में 24 घंटे जिला नियंत्रण कक्ष कार्यरत है. इसका नंबर है 06272-245055. इस नम्बर पर भी कॉल कर जरूरी सूचनाएं ली जा सकती हैं.

अधिकारियों संग बैठक करते जिलाधिकारी

काला बाजारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई
दरअसल लॉक डाउन लागू होने के बाद कुछ व्यापारियों द्वारा आवश्यक वस्तुओं एवं अनिवार्य सेवाओं के दाम में वृद्धि करने की कोशिश की गई, लेकिन जिला प्रशासन के कड़े रूख के बाद बाजार का भाव नियंत्रण में आ गया है. जिलाधिकारी के आदेश के बाद पूरे जिला में गल्ला/किराना/दवा आदि दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर स्टॉक की जांच की गई. जिसमें कई कालाबाजारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

दुकान की तस्वीर

DM ने क्या कहा
जिलाधिकारी ने बताया की रोजमर्रा की किसी भी वस्तु के दाम पर जिला प्रशासन लगातार नजर बनाये हुए है. अगर तय मूल्य से अधिक दामों में बेचे जाने की सूचना मिलती है. तो उक्त व्यापारियों के खिलाफ सख्त करवाई की जायेगी.

स्वास्थ्य सेवा के लिए टोल फ्री नंबर
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा है कि सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिग नियम का पालन करना है. साथ ही सभी मोहल्ले में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सेवा प्रदान करनी है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो तो टॉल फ्री नम्बर 104 पर कॉल कर चिकित्सीय सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details