बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः विस्थापितों के पुनर्वास की मांग को लेकर भाकपा माले का प्रदर्शन, घंटों जाम की सड़क

दोनार से टिनिही पुल तक नाला निर्माण के लिए वहां से अतिक्रमणकारियों को उजाड़ा जा रहा है. जिससे सड़क किनारे बसे सैंकड़ों परिवार प्रभावित हो रहे हैं.

By

Published : Aug 26, 2019, 11:53 AM IST

प्रदर्शनकारी

दरभंगाःजिले से उजाड़े जा रहे भूमिहीनों के पुनर्वास की मांग को लेकर भाकपा माले ने दरभंगा-बेनीपुर मुख्य सड़क को जाम कर दिया. जिससे आने जाने वाले यात्री घंटों परेशान रहे. सूचना पा कर मौके पर पहुंचे प्रशासन ने आंदोलनकारियों को समझा बुझाकर जाम छुड़वाया. तब जाकर जाम में फंसे यात्रियों ने राहत की सांस ली.

पूरी रिपोर्ट

प्रभावितों के पुनर्वास की मांग
दरअसल, दोनार से टिनिही पुल तक नाला निर्माण के लिए वहां से अतिक्रमणकारियों को उजाड़ा जा रहा है. जिससे सड़क किनारे बसे सैंकड़ों परिवार प्रभावित हो रहे हैं. प्रभावितों के पुनर्वास की मांग को लेकर भाकपा माले पिछले तीन दिनों से आंदोलन कर रही थी. प्रशासन पर आंदोलन का असर ना होता देख रविवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारी जंगी यादव ने कहा कि हम नाला निर्माण का विरोध नहीं कर रहे हैं. हमारी मांग है कि विस्थापितों का पुनर्वास कराया जाए.

मांग को लेकर प्रदर्शन करते लोग

पुलिस से नोक-झोक
इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से हल्की नोक-झोंक भी हुई. सदर अंचलधिकारी अरुण कुमार सक्सेना ने बताया कि इनकी मांगों की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है. सभी भूमिहीनों को पुनर्वास के तहत जमीन दी जायेगी. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों से भी आश्वासन मिला है कि अब निर्माण कार्य में बाधा नहीं पहुंचाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details