बिहार

bihar

आर्थिक मंदी से निपटने को लेकर दिशाहीन है बजट : धीरेंद्र झा

By

Published : Feb 1, 2020, 9:22 PM IST

भाकपा माले के नेता धीरेंद्र झा ने कहा कि आज बजट 2020 पेश हुआ है, लेकिन यह बजट झूठ और छलावा के सिवा कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि बीमारी को बीमारी नहीं कहना समाज के लिए और देश के लिए खतरनाक है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: जिले के भाकपा माले कार्यालय में पार्टी के ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने बजट को लेकर मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि संसद में जो आम बजट पेश किया गया है. वह बजट मजदूर-किसान विरोधी है. उन्होंने कहा कि देश में चल रही आर्थिक मंदी से निपटने में यह बजट दिशाहीन है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बजट में बढ़ती महंगाई और रिकॉर्ड तोड़ती बेरोजगारी को दूर करने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया है.

'बजट झूठ और छलावा के सिवा कुछ भी नहीं'
भाकपा माले के नेता धीरेंद्र झा ने कहा कि आज बजट 2020 पेश हुआ है, लेकिन यह बजट झूठ और छलावा के सिवा कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि बीमारी को बीमारी नहीं कहना समाज के लिए और देश के लिए खतरनाक है. देश भयानक मंदी के दौर से गुजर रहा है, लेकिन इसको नजरअंदाज किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह बजट अंबानी और अडानी को रिझाने वाला है. इस बजट में गांव, गरीब, मजदूर, छात्र नौजवानों को ठगा गया है.

भाकपा नेता धीरेंद्र झा ने की प्रेस वार्ता

'देश को मंदी की ओर ले जा रही है सरकार'
माले नेता ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि सोशल सेक्टर, हेल्थ, एजुकेशन, कृषि और रोजगार पर बजट को बढ़ाया जाए. यह इस देश की जरूरत है और अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो देश को सरकार और मंदी की ओर ले जाएगी. उन्होंने कहा कि यह बजट देश को बेचने वाला बजट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details