बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: तब्लीगी जमात के 3 संदिग्धों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

दिल्ली से लौटे तब्लीगी जमात के तीन कोरोना संदिग्धों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इनमें कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं. इनके साथ ही 14 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव नहीं आई है.

By

Published : Apr 4, 2020, 6:19 PM IST

corona
corona

दरभंगा: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सरकार ने सभी जगह जांच के आदेश दिए. जारी सूची के आधार पर दरभंगा जिला प्रशासन ने गौड़ा बौराम प्रखंड के बौराम गांव से तब्लीगी जमात के तीन लोगों को डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था. अब इनकी जांच नेगेटिव आई है.

DMCH आइसोलेशन वार्ड

प्रशासन की आई जान में जान

अस्पताल प्रशासन ने तब्लीगी जमात के तीन लोगों सहित 14 लोगों के सैंपल जांच के लिए दो दिनों पहले पटना भेजे थे. वहीं, जमात के उन तीन संदिग्धों सहित सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

छिपे संदिग्धों को पुलिस ने किया ट्रेस

दरअसल, मरकज घटना के बाद सूची जारी होने से जिला प्रशासन हरकत में आ गया था. सूचना के बाद बिरौल के एसडीएम व एसडीपीओ ने तत्परता दिखाई और डॉक्टरों की टीम लेकर बौराम गांव पहुंचे. इसके बाद तीनों संदिग्धों को आइसोलेट किया गया. इनके ब्लड सैंपल पटना भेजे गए थे.

कोरोना को लेकर सजग है अस्पताल प्रशासन

जानकारी के अनुसार तीनों लोग 16 मार्च को दिल्ली से अपने घर बौराम आए थे और गांव में छिपकर रह रहे थे. तब्लीगी मरकज मामले में जारी सूची के आधार पर जिला प्रशासन ने इन्हें ट्रेस किया था.

‘नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस‘

वहीं, अस्पताल अधीक्षक डॉ राजरंजन प्रसाद ने बताया कि सभी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कल फ्लू कॉर्नर में 65 लोगों की स्क्रीनिंग की गई. इनमें से आठ लोगों को जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. वहीं, उन्होंने कहा कि ये खुशी की बात है कि अभी तक की जांच में एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details