बिहार

bihar

JDU से छिन जाए उपचुनाव की 2 सीटें, फिर सरकार गिरना तय: कांग्रेस

By

Published : Oct 22, 2021, 3:01 PM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने बिहार में सरकार गिरने का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि अगर उपचुनाव की दो सीटें जेडीयू से छीन ली जाती हैं तो सरकार गिरना तय है. पढ़ें पूरी खबर...

तारिक अनवर
तारिक अनवर

दरभंगा: बिहार में 30 अक्टूबर को दो विधानसभा सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर (Tarapur and Kusheshwarsthan By-elections) पर उपचुनाव होने हैं. चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, रोज नए-नए सियासी दावे किए जा रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री तारिक अनवर (Tariq Anwar) ने भी बिहार में सरकार गिरने का दावा किया है.

इसे भी पढे़ं- बिहार में महागठबंधन टूटने का ऐलान! '..अब कांग्रेस अकेले लड़ेगी चुनाव'

दरभंगा में आयोजित एक प्रेस कंफ्रेंस को संबोधित करते हुए तारिक अनवर ने कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है. जेडीयू के विधायकों में बेचैनी है. नीतीश सरकार में शामिल लोग कुछ भी कर सकते हैं. अगर आरजेडी या कांग्रेस में से कोई भी पार्टी जेडीयू के पाले से ये दोनों सीटें छीन ले तो यह सरकार निश्चित गिर जाएगी.

देखें वीडियो

दरअसल, कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस के प्रत्याशी अतिरेक कुमार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने तारिक अनवर सहित अन्य नेता दरभंगा पहुंचे हैं. उनके साथ कई नेता भी लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील कर रहे हैं.

इसे भी पढे़ं-बिहार उपचुनाव में मुकाबला हुआ दिलचस्प, तजुर्बेकार नेताओं से दो-दो हाथ के लिए तैयार हैं युवा चेहरे

आपको बता दें कि इन दो सीटों को जीत लेने के बाद तेजस्वी यादव बिहार में खेला होने की बात कह चुके हैं. तेजस्वी बार-बार इन दोनों सीटों को जीत लेने का दावा कर रहे हैं, साथ ही सरकार गिरने का भी दावा कर रहे हैं. अब कांग्रेस ने भी इसी दावे को दोहराया है.

जेडीयू की तरफ से इन दावों को लेकर अब जो कहा जाए लेकिन नेताओं की टेंशन जरूर बढ़ गई है. विधानसभा में आरजेडी और बीजेपी की तुलना में संख्या बल कम होने के कारण ये दोनों सीटें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है. ये दोनों सीटें भी अगर जेडीयू के खाते से चली गई तो निश्चित तौर पर इसका असर सरकार पर पड़ सकता है. बता दें कि कुशेश्वरस्थान सीट शशिभूषण हजारी और तारापुर सीट मेवालाल चौधरी के निधन के कारण खाली हुई है. इन सीटों पर 30 अक्टूबर को चुनाव होने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details