बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CHC एम्बुलेंस सेवा ठप, मरीजों की बढ़ी परेशानी

स्वास्थ्य विभाग एक वाहन पर करीब एक लाख रूपये से ज्यादा मासिक भुगतान एनजीओ को करता है. इसके बावजूद भी एनजीओ सेवा देने मे फिस्सडी साबित हो रहा है.

By

Published : Apr 13, 2019, 1:01 PM IST

अस्पताल के बाहर खड़ी एम्बुलेंस

दरभंगा: जिले के केवटी स्थिति कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर(सीएचसी) की एम्बुलेंस सेवा 102 के ठप हो जाने से मरीजों के परिजन हलकान हैं. बता दें कि दो दिनों से आस्पताल में एम्बुलेंस वाहन शोभा की वस्तु की तरह खड़ी है.
सीएचसी केवटी मे गंभीर प्रसव के मरीजों को अस्पताल लाने तथा रेफर होने पर जिला मुख्यालय के डीएमसीएच अस्पताल लाने में 22 किमी की दूरी तय करनी पड़ती है. ऐसे में मरीजों को पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 के ठप होने से समस्या और बढ़ गयी है.

जानकारी देते परिजन

एम्बुलेंस सेवा ठप होने से निजी वाहन चालकों की चांदी
खासकर गरीब असहाय लावारिस मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ज्ञात हो कि वरिष्ठ नागरिकों, प्रसव मरीज, नवजात, लावारिस मरीजों को नि:शुल्क सेवा देने वाले एम्बुलेंस सेवा ठप हो जाने से निजी वाहनों का चांदी कट रही है.

लाखों खर्च के बावजूद नहीं मिल रही सुविधा
राज्य सरकार एनजीओ के माध्यम से एम्बुलेंस सेवा चला रही है. एनजीओ की लापरवाही से सेवा अक्सर बाधित या ठप ही रहा करती है. स्वास्थ्य विभाग एक वाहन पर करीब एक लाख रूपये से ज्यादा मासिक भुगतान एनजीओ को करता है. इसके बावजूद भी एनजीओ सेवा देने मे फिस्सडी साबित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details