बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्थापना दिवस से तेजस्वी ने बनाई थी दूरी, क्या राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल?

तेजस्वी यादव के आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है. हाल के दिनों में पार्टी के बेहद अहम कार्यक्रमों से भी तेजस्वी ने दूरी बनाएं रखी थी.

By

Published : Jul 6, 2019, 11:00 AM IST

Updated : Jul 6, 2019, 11:23 AM IST

तेजस्वी यादव

पटना: शनिवार को आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है. लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद होनेवाली इस बैठक पर सबकी निगाहें टिकी हुई है. इन सबके बीच एक अहम सवाल ये भी कि क्या नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस बैठक में हिस्सा लेंगे? क्योंकि शुक्रवार को पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में वे नहीं पहुंचे थे.

मां राबड़ी के साथ तेजस्वी (फाइल फोटो)
स्थापना दिवस कार्यक्रम में लालू की आदमकद फोटो

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज
चुनाव परिणामों के बाद से लेकर हाल के दिनों में तेजस्वी पार्टी के बेहद अहम कार्यक्रमों से भी दूर रहे. वे अपने पिता लालू के जन्मदिन के मौके पर, पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में और पटना में रहने के बावजूद लंबे वक्त तक सदन से नदारद रहे. इस वजह से भी ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वे राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी शामिल नहीं होंगे. इस पर तेजस्वी विरोधियों के अलावा अब खुद पार्टी के अंदरखाने में भी नेताओं के निशाने पर हैं.

स्थापना दिवस में राबड़ी

25 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को आमंत्रण
आज होने वाली पार्टी के कार्यकारिणी की बैठक में 25 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को भी बैठक में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है. उनकी ओर से अहम फैसले लिए जा सकते है. पार्टी हार के बाद नए सिरे से शुरुआत करने की कोशिश में है. बैठक में इस सिलसिले में विशेष अहम फैसले लिए जा सकते है.

स्थापना दिवस कार्यक्रम में लालू की आदमकद फोटो
मां राबड़ी के साथ तेजस्वी (फाइल फोटो)

तेजस्वी का किया बचाव
इससे पहले शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष के नहीं पहुंचने के सवाल पर राबड़ी देवी ने तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए कहा कि 'पार्टी के अंदर तेजस्वी अकेले क्या करेंगे'. सभी बड़े नेताओं को घूमना चाहिए. सिर्फ चुनाव में घूमने से नहीं होगा. हार के लिए सिर्फ तेजस्वी दोषी नहीं हैं बल्कि 'हमसब भी हार के लिए दोषी हैं'. तेजस्वी ने लोकसभा चुनाव में अकेले लगभग 200 से ऊपर सभाएं भी की थी.

Last Updated : Jul 6, 2019, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details