बिहार

bihar

ETV Bharat / state

टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों का टूट रहा सब्र, उग्र आंदोलन की दी धमकी

सरकार से नाराज टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों ने जेल भरो आंदोलन करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई तो वो उग्र आंदोलन करेंगे.

By

Published : Jun 12, 2019, 8:29 PM IST

टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थी

पटना:पिछले 3 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों का सब्र अब जवाब दे रहा है. भीषण गर्मी में यह ट्रेंड शिक्षक बहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जू तक नहीं रेंग रही.

अब तक नहीं मिला बहाली का मौका
दरअसल, बिहार सरकार ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार बहाली की प्रक्रिया शुरू करेगी. पिछले कई सालों से समान काम, समान वेतन को लेकर चल रहे मामले के कारण बिहार में शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया पूरी तरह बंद कर दी गई थी. जिसके कारण 2011-12 और 2017 में टीईटी पास अभ्यर्थियों को बहाली का कोई मौका नहीं मिल रहा था.

संवाददाता अमित कुमार की रिपोर्ट

आंदोलन के बावजूद भी नहीं हो रही सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी सरकार ने सिर्फ माध्यमिक शिक्षकों की बहाली की बात कही. इसके बाद टीईटी पास अभ्यर्थियों ने सरकार से अपनी बहाली की मांग की. लेकिन सरकार ने इस पर किसी प्रकार का फैसला नहीं लिया. इसके बाद अभ्यर्थियों ने शांतिपूर्ण आंदोलन शुरू किया, मगर फिर भी सरकार की तरफ से इस पर कोई विचार नहीं किया गया.

जेल भरो आंदोलन की धमकी
ऐसे में अब इन अभ्यर्थियों का सब्र टूट रहा है. आंदोलनकारी अब जेल भरो आंदोलन करने की बात कह रहे हैं. उनका कहना है कि लाख कोशिशों के बावजूद भी सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है. ऐसे में वे अब उग्र आंदोलन करने को मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details