बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'मौत' के अस्पताल पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने क्या कहा, सुनिए

मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली समेत पूरे उत्तर बिहार में चमकी का कहर है. चमकी से अब तक 125 से ज्यादा बच्चों की जान चली गई है.

By

Published : Jun 17, 2019, 9:32 PM IST

अश्विनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

नई दिल्ली/पटना:पूरे बिहार में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा है कि केंद्र सरकार लगातार बिहार सरकार के संपर्क में है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ रविवार को उन्होंने अस्पतालों का जायजा लिया. जल्द ही मौजूदा हालात पर नियंत्रण पा लिया जाएगा.

डॉक्टरों को दिया निर्देश
स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बताया कि मुजफ्फरपुर पहुंचकर उन्होंने तकरीबन 100 मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. इस दौरान उन्होंने परिजनों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया. अश्विनी चौबे ने डॉक्टरों को निर्देश देते हुए कहा कि बुखार की शिकायत मिलने पर तुरंत ही मरीज को भर्ती किया जाए और उचित तरीके से इलाज किया जाए.

अश्विनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

चमकी से सैकड़ों बच्चों की गई जान
बता दें कि मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली समेत पूरे उत्तर बिहार में चमकी का कहर है. चमकी से अब तक 125 से ज्यादा बच्चों की जान चली गई है. चमकी को अब तक स्वास्थ्य विभाग रोकने में नाकाम साबित हुआ है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री और स्वास्थ्य टीम भी लगातार एसकेएमसीएच का दौरा कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details