बिहार

bihar

ETV Bharat / state

साकेत कोर्ट में पेश हुए बालिका गृह कांड के सात आरोपी, 27 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

सातों आरोपियों को एडिशनल सेशंस जज सौरभ कुलश्रेष्ठ की कोर्ट में पेश किया गया. अब 27 फरवरी को पटना की जेल में बंद आरोपियों को पेश किया जाएगा.

By

Published : Feb 23, 2019, 8:47 PM IST

कोर्ट में शेल्टर होम के आरोपी

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले के सात आरोपियों को आज दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान बिहार पुलिस ने कड़ी सुरक्षा कर रखी थी. अब इस मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी.

कोर्ट में शेल्टर होम के आरोपी

27 फरवरी को अगली सुनवाई
बता दें सातों आरोपियों को एडिशनल सेशंस जज सौरभ कुलश्रेष्ठ की कोर्ट में पेश किया गया. अब 27 फरवरी को पटना की जेल में बंद आरोपियों को पेश किया जाएगा. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने साफ किया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक वो इस मामले की सुनवाई छह महीने में पूरी करेगी। 27 फरवरी से इस मामले की सुनवाई रोजाना होगी.

सात आरोपी हुए पेश
आज जिन आरोपियों को साकेत कोर्ट में पेश किया गया उनमें शाइस्ता प्रवीण ऊर्फ मधु, मोहम्मद साहिल ऊर्फ विक्की, मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का चाचा रामानुज, बाल कल्याण समिति के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वर्मा, शेल्टर होम के मैनेजर रामाशंकर सिंह , अश्विनी कुमार और कृष्णा कुमार राम शामिल हैं.

क्या है मामला
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 7 फरवरी को इस मामले को साकेत कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की छह महीने में सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुजफ्फरपुर ट्रायल कोर्ट से इस केस के सभी दस्तावेज साकेत कोर्ट में पहुंच गए हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 12 फरवरी को इस मामले में सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव को अवमानना का दोषी करार दिया था. नागेश्वर राव पर आरोप था कि उन्होंने इस मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी एके शर्मा का तबादला बिना कोर्ट की अनुमति के कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details