बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NDA की बैठक में शामिल होने आज दिल्ली रवाना होंगे CM नीतीश

लोकसभा चुनाव में मिली अपार सफलता के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गदगद हैं. सरकार गठन को लेकर नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में शामिल होने दिल्ली जाएंगे.

By

Published : May 25, 2019, 12:33 PM IST

सीएम नीतीश कुमार ( फाइल फोटो)

पटना:लोकसभा चुनाव में पूरे देश में एनडीए ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है. शानदार जीत के बाद दिल्ली में एनडीए नेताओं की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना होंगे. बैठक में केंद्र में सरकार बनाने को लेकर एनडीए के शीर्ष नेता बातचीत करेंगे.

नतीजे से पहले भी पीएम से मिले थे नीतीश
इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल आने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्‍ली के पांच सितारा होटन में डिनर पार्टी का आयोजन किया था. इसमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे. यहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को शॉल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया था.

मंत्रिमंडल में जेडीयू को मिलेगी जगह!
बता दें कि बिहार लोकसभा चुनाव में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 में से 39 सीट अपने नाम किया है. इसमें से जेडीयू ने 16 सीटें और बीजेपी ने 17 सीटें हासिल की है. राजनीतिक गलियारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार मंत्रिमंडल में जेडीयू भी शामिल होगी. इस मुद्दे जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पहले ही अपनी राय जाहिर कर चुके हैं.

बिहार से बढ़ सकती है मंत्रियों की संख्या
बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में बिहार से कुल 6 मंत्री थे. इसमें उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल थे. इस बार लोजपा के साथ-साथ 16 सीटों पर जीत हासिल करने वाली जेडीयू भी एनडीए में शामिल है. ऐसे में बिहार से बनने वाले मंत्रियों की संख्या बढ़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details