बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर में बूंद-बूंद को तरस रही महादलित बस्ती, सरकार नहीं ले रही सुध

जिले के रामरेखा घाट इलाके में महादलित बस्ती के बीचों-बीच पीएचईडी विभाग का कार्यालय स्थित है. इसके बावजूद यहां के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. यहां के लोगों के अनुसार पिछले दो महीने से चापा कल बन्द पड़ा है, लेकिन कोई सुध लेने नहीं आया.

By

Published : Jun 24, 2019, 11:55 PM IST

चापाकल

बक्सर:सात निश्चय योजना के तहत लोगों के घर तक पानी पहुंचाने में पीएचईडी विभाग नाकाम साबित हो रही है. यहां के महादलित बस्ती के सैकड़ों लोग प्यासे तड़प रहे हैं. मगर सरकार की तरफ से उनके लए किसी प्रकार की उचित व्यवस्था नहीं की गई है.

बूंद-बूंद को तरस रहे लोग
दरअसल, जिले के रामरेखा घाट इलाके में महादलित बस्ती के बीचों-बीच पीएचईडी विभाग का कार्यालय स्थित है. इसके बावजूद यहां के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. लोगों का कहना है कि पिछले दो महीने से यहां का चापाकल बन्द पड़ा है, लेकिन कोई सुध लेने नहीं आया.

स्थानीय का बयान

शिकायत करने पर मांगते हैं पैसे
लोगों ने बताया कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से इसकी शिकायत करने पर उल्टा उन्हीं से ही पैसा मांगा जाता है. मजबूरन उन्हें शौच करने से लेकर पीने तक के पानी के लिए भटकना पड़ता है. वहीं, इस बारे में जब पीएचईडी कार्यालय के कर्मियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details