बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अच्छी खबर: बक्सर में सब्जी विक्रेताओं की होगी कोरोना जांच, सभी 56 संक्रमित हुए ठीक

बक्सर नगर परिषद क्षेत्र के सब्जी विक्रेताओं की भी कोरोना टेस्ट कराई जाएगी. जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के लिए ये फैसला लिया है.

By

Published : May 13, 2020, 10:03 AM IST

बक्सर सब्जी बाजार
बक्सर सब्जी बाजार

बक्सर: जिला से कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए जिला प्रशासन लगातार रणनीति बना रहा है. जिला प्रशासन के तरफ से डोर टू डोर सर्वे कराया गया. इसके बाद प्रशासन ने अब नगर परिषद क्षेत्र में सभी सब्जी विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट कराने का निर्णय लिया है.

नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता सुजीत कुमार ने बताया कि डीएम अमन समीर ने निर्देश दिया है कि नगर परिषद क्षेत्र में सब्जी बिक्री करने वाले 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले दुकानदारों को पहले आइसोलेट किया जाएगा. सभी के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे. लॉकडाउन से लेकर अब तक सब्जी बिक्री करने के दौरान हजारों लोगों के संपर्क में आए होंगे. इसलिए कोरोना जांच करना जरूरी है.

बक्सर में नहीं है कोरोना के एक्टिव केस
बात दें कि लॉक डाउन के दौरान बक्सर जिला के डुमराव अनुमंडल अंतर्गत नया भोजपुर से कुल 56 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. जिला प्रशासन और पुलिस की कुशल रणनीति के वजह सभी मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. जिला में अब एक भी कोरोना के एक्टिव मरीज नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details