बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'सत्ता पोषित गुंडों ने मुझ पर हमला किया', सुरक्षा में सेंध का आरोप लगाकर बरसे अश्विनी चौबे

बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अपनी सुरक्षा में सेंध का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जब वह बक्सर में किसानों के पक्ष में मौन व्रत पर थे, तब कुछ असामाजिक तत्वों ने उन पर हमला करने की कोशिश की. चौबे ने आरोप लगाया कि सत्ता पोषित एक सफेदपोश दबंग के इशारे पर कुछ गुंडों ने पहले किसानों को चोट पहुंचाई और फिर उन पर हमले का प्रयास किया.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

By

Published : Jan 15, 2023, 1:23 PM IST

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

बक्सर:केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे(Union Minister Ashwini Choubey) का आरोप है कि बक्सर में वह अंबेडकर चौक पर जिस वक्त मौन व्रत पर बैठे हुए थे, उस दौरान भीम आर्मी के युवाओं द्वारा उन पर हमला किया गया. उन पर डंडा चलाया गया, हालांकि उन्हें नहीं लगा. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि एक युवक हाथ में कट्टा लहरा रहा था. उन्होंने कहा कि जब वह मौन व्रत पर बैठे तो इस बात की सूचना राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत जिले के अधिकारियों को भी दी गई थी. बावजूद इसके उनकी सुरक्षा में इस तरह की चूक हो जाना कहीं ना कहीं यह साबित करता है कि सरकार और प्रशासन को उनकी सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है.

ये भी पढ़ें: Buxar Farmer Protest : बिहार के बक्सर में अश्विनी चौबे को झेलना पड़ा विरोध, लगे मुर्दाबाद के नारे

बक्सर में अश्विनी चौबे की सुरक्षा में सेंध! बक्सर सांसद ने कहा कि उन पर कभी पत्थर चलाया जाता है तो कभी डंडा चलाया जाता है और कोई हाथ में हथियार लेकर उन तक पहुंच जाता है. ऐसे में यह साफ है कि कहीं ना कहीं यह सब कुछ बिहार सरकार के द्वारा ही कराया जा रहा है. अश्विनी चौबे ने इस बात की सूचना जैसे ही बक्सर जिला पदाधिकारी को फोन के माध्यम से दी और कहा कि वह स्वयं इस मामले को संज्ञान में लें और उन युवकों को गिरफ्तार करें, जिन्होंने इस तरह का कृत्य किया है.

अश्विनी चौबे ने कहा कि मेरी शिकायत पर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह तुरंत पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराकर दोषियों को विरुद्ध कार्रवाई करेंगे. डीएम ने एसडीएम और एसडीपीओ बक्सर को तत्काल केंद्रीय मंत्री से मिलकर मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया. केंद्रीय़ मंत्री ने कहा कि यह सब कुछ सरकार के इशारे पर किया गया है. स्थानीय सफेदपोश दबंग भी इसमें शामिल है.

"इन घटनाओं की जांच होनी चाहिए. जो गुंडे हैं, चाहे आज के गुंडे हो या कल के गुंडे हो चाहे ये घटना हो या वो घटना हो. ये पूरी तरह से सत्ता पोषित एक सफेदपोश दबंग के इशारे पर ये गुंडे किसानों को भी चोट लगाते हैं. ये गुंडे सांसद और मंत्री पर भी हिम्मत कर सकते हैं तो आम जनता का क्या होगा"- अश्विनी कुमार चौबे, बीजेपी सांसद, बक्सर

ABOUT THE AUTHOR

...view details