बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इस बार तेजस्वी के नेतृत्व में महागठबंधन की बनेगी सरकार-मुन्ना तिवारी

बक्सर सदर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक और महागठबंधन उम्मीदवार संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी जोर-शोर से चुनावी तैयारी में जुटे हुए हैं. उन्होंने दावा किया है कि इस बार बिहार में तेजस्वी के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

By

Published : Oct 21, 2020, 4:06 PM IST

statement of congress MLA sanjay tiwari regarding bihar assembly election
statement of congress MLA sanjay tiwari regarding bihar assembly election

बक्सर:बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में शेष 7 दिन रह गया है. सभी पार्टी के नेता पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. 28 अक्टूबर को जिला के चारों विधानसभा सीट समेत बिहार के 71 सीटों पर मतदान होगा. एनडीए के तरफ से अब तक बक्सर में 5 जनसभा किया गया है. जबकि महागठबंधन के एक भी स्टार प्रचारक अब तक बक्सर में नहीं पहुंचे हैं. उसके बाद भी महागठबंधन के नेता अपने दम पर मतदाताओं को गोलबंद करने में लगे हुए हैं.

बक्सर में महागठबंधन के किसी भी स्टार प्रचारक के नहीं आने के बावजूद नेताओं में उत्साह है. कांग्रेस उम्मीदवार संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने जीत का दावा किया है. साथ ही वो चुनाव प्रचार प्रसार में जोर-शोर से जुटे हुए हैं.

पेश है रिपोर्ट

पूरे बिहार सहित बक्सर में बेरोजगारी की समस्या है. इसी वजह से हमारा चुनावी मुद्दा बेरोजगारी दूर करना होगा. इसके साथ ही हमारे यहां चौसा में ताप विद्युत गृह खुल रहा है. हमारी सरकार उसमें पोल्टेक्निक और आईटीआई पास युवाओं को नौकरी देगी. हम अपने क्षेत्र में नहरों का पक्कीकरण करवाएंगे ताकि किसानों की सिंचाई की समस्या खत्म हो सके. --संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी कांग्रेस उम्मीदवार

हालांकि गुरुवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बक्सर में चुनावी रैली करेंगे. जिसको लेकर महागठबंधन के नेता काफी उत्साहित हैं. इस चुनावी जनसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अलावे, आरजेडी के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे. वहीं, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी और सोनिया गंधी भी चुनावी जनसभा करने के लिए बक्सर आएंगी. लेकिन फिलहाल सभी महागठबंधन के उम्मीदवार चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

बिहार में तेजस्वी की सरकार बनने वाली है. इस बार तेजस्वी की ही सरकार बनेगी, नीतीश कुमार की नहीं. महागठबंधन में दिपावली की रोशनी होगी. बिहार की जनता एनडीए सरकार को सबक सिखाने का मन बना चुकी है.महागठबंधन के सभी नेता 10 नवंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं .जब बिहार से तीर विलुप्त हो जाएगा.--संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी कांग्रेस उम्मीदवार

3 चरणों में चुनाव
बिहार चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर शोर से तैयारियों में जुटी हुई है. चुनाव में महज कुछ दिन बांकी बचे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होगा. चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को 71 सीटों के लिए होगा. वहीं, दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को 94 सीटों के लिए और तीसरे चरण का चुनाव 7 नवंबर को 78 सीटों के लिए होगा. वहीं, वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details