बिहार

bihar

By

Published : Sep 30, 2020, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

बक्सरः पहले चरण के चुनाव के लिए गुरुवार से होगा नॉमिनेशन, तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन

बक्सर और राजपुर विधानसभा क्षेत्र सीट के लिए बक्सर अनुमंडल और डुमराव और ब्रह्मपुर विधानसभा सीट के लिए डुमरांव अनुमंडल में नॉमिनेशन सेंटर बनाया गया है.

बक्सर
बक्सर

बक्सर: बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए गुरुवार से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. बक्सर और राजपुर विधानसभा क्षेत्र सीट के लिए बक्सर अनुमंडल और डुमराव और ब्रह्मपुर विधानसभा सीट के लिए डुमरांव अनुमंडल में नॉमिनेशन सेंटर बनाया गया है. जिला प्रशासन तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके इसके लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं. लोगों की सुविधा के लिए हेल्पडेस्ट भी बनाया गया है.

जिला प्रशासन की ओर से की जा रही तैयारी
पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवर 1 से 8 अक्टूबर तक नॉमिनेशन कर सकेंगे. जबकि 9 अक्टूबर को स्क्रूटनी और 12 अक्टूबर नाम वापसी की अंतिम तिथि है. जिले के 4 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि 10 नवंबर को वोटो की गिनती की जाएगी. जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. हालांकि किसी भी पार्टी ने अभी तक कैंडिडेट के नाम की घोषणा नहीं की है.

पेश है रिपोर्ट

कराया जाएगा गाइडलाइंस का पालन- एसडीएम
एसडीएम केके उपाध्याय ने कहा कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की ओर जारी सभी गाइडलाइंस का पालन कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details