बिहार

bihar

By

Published : Jul 9, 2020, 10:08 AM IST

ETV Bharat / state

बक्सर में 3 दिनों तक लॉकडाउन, डीएम ने दिया निर्देश

lockdown for three days
बक्सर में लॉकडाउन की घोषणा

बक्सर:जिले में 10 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. हालांकि लॉकडाउन के दौरान जरूरत की सभी दुकानें खुली रहेंगी. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिला वासियों से विपदा के इस घड़ी में संयम से काम लेने के लिए अपील की है.


खुली रहेंगी जरूरी दुकानें
जिले में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. जिला प्रशासन ने शुरुआती दौर में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. इस अवधि में दवा की दुकान, सब्जी, खाद्य सामग्री और जरूरत की सभी सामानों की सप्लाई होती रहेगी.


जानिए कोरोना का आंकड़ा
जिला प्रशासन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 6 हजार 87 लोगों का कोरोना जांच किया गया है, जिसमें से 5 हजार 290 रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. इसमें से 257 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 4 हजार 932 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं जिला प्रशासन को 797 रिपोर्ट का इंतजार है. इसके साथ ही 228 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 29 लोगों का इलाज चल रहा है.



बैठक का आयोजन
लॉकडाउन घोषित करने से पहले बक्सर समाहरणालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस कप्तान उपेन्द्र नाथ वर्मा ने अलग-अलग पुलिस विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद देर शाम जिला सूचना जनसंपर्क कार्यालय में एक प्रेस रिलीज जारी कर यह सूचना दी गई कि 10 जुलाई 2020 से लेकर 12 जुलाई 2020 तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details